खुशखबरी! Bihar को मिला बड़ा सौगात! हल्दिया, कोलकाता, पूर्णिया समेत 5 एक्सप्रेस-वे को केंद्र की मंजूरी..

डेस्क : बिहार एक ऐसा राज्य जिसमें अपेक्षायें बहुत है, और अगर यह कहे कि वहां प्रगतिशील माहौल है तो गलत नही होगा। क्योंकि यहां अब हर वक़्त बिहार को प्रगति के रास्ते आगे बढ़ाने के लिए एक नई योजना आ रही है। इसी कड़ी में आगे बढ़ते हुए बिहार की रफ्तार बढ़ाने वाले पांच एक्सप्रेसवे रक्सौल को हल्दिया, गोरखपुर को सिलीगुड़ी, बनारस को कोलकाता, को दरभंगा और पटना को पूर्णिया से जोड़ेंगे।

नरेंद्र मोदी सरकार ने बिहार को एक बड़ी सौगात दी है. जिसमें केन्द्र सरकार ने बिहार से गुजरने वाले पांच एक्सप्रेसवे के निर्माण के लिए मंजूरी मिल चुकी है. बिहार की रफ्तार बढ़ाने वाले ये एक्सप्रेसवे उत्तर प्रदेश के गोरखपुर समेत बिहार और पुरे बंगाल को जोड़ेग जिससे आने वाले समय में विहार की सड़को को नया भविष्य मिलेगा.

नीतीश सरकार के सड़क मंत्री नितिन नवीन ने मीडिया से मुखातिब होकर कहा कि वो लगातार केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से बिहार में एक्सप्रेसवे की मांग कर रहे थे,जानकारी के अनुसार पूर्णिया से पटना के बीच बनने वाला यह एक्सप्रेस.पटना के कच्ची दरगाह-बिदुपुर पुल से लेकर आरंभ होना है.और फिर बिदुपर से यह बेगूसराय की ओर बढ़ेगा। पूर्णिया की ओर आगे बढ़ने के क्रम में यह नवगछिया के रास्ते भागलपुर से भी जुड़ जाएगा.जिसमें उन्होंने कहा कि सिमरी और बख्तियारपुर में कोसी नदी पर एक पुल भी इसी प्रोजेक्ट का हिस्सा है.और लगातार हम इस प्रयास में थे कि ये विकास का काम बिहार में हो और बिहार आगे बढ़े.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *