Bihar के चंदन सिंह ने लॉन बाउल्स में जीता सिल्वर, पैतृक शहर मुंगेर में मना जश्न..

डेस्क : कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में बिहार के मुंगेर में रहने वाले चंदन कुमार सिंह ने सिल्वर मेडल जीता है. उन्होंने लॉन बाउल्स में भारत को मेडल दिलाया है. चंदन मूल रूप से बिहार के मुंगेर जिले के रहने वाले हैं. लॉन बाउल्स में चंदन को सिल्वर मेडल मिलने पर उनके परिवार में खुशी की लहर दौड़ गई. चंदन कुमार सिंह शिक्षक के रूप में मध्य विद्यालय समदना हथिया में कार्यरत हैं. उन्होंने मैन ट्रीपल और मैन फोर में हिस्सा लिया है.कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को सिल्वर दिलाने वाले चंदन का जन्म 5 जून 1985 में हुआ था.

बता दें कि इससे पहले भी उन्होंने एशियन चैंपियनशिप 2017 में गोल्ड और सिल्वर मेडल जीता चुके है. इसके साथ ही उन्होंने शियन चैंपियनशिप 2016 में गोल्ड और 2014 में सिल्वर मेडल था. चंदन ने अभी तक चार बार कॉमनवेल्थ गेम में हिस्सा ले चुके हैं. जिसमे स्कॉटलैंड, ओल्डकॉस्ट, दिल्ली और बर्मिंघम शामिल है। बिहार के मुंगेर जिले के संग्रामपुर के सुपौर जमुआ में रहने वाले चंदन कुमार के पिता कृष्ण मोहन सिंह रिटायर पुलिस अधिकारी हैं. वहीं चंदन के भाई सेना में हैं.

चंदन के घर वाले बताते हैं कि चंदन को बचपन से ही खेल में काफी रूचि थी. पढ़ाई के दौरान कालेज में कबड्डी टीम के सदस्य भी थे. देखते ही देखते चंदन का झुकाव लॉन बॉल की तरफ हो गया. वर्ष 2008 में रांची में आयोजित राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में झारखंड टीम की ओर से भाग लिया. जहां उनकी टीम ने कांस्य मेडल जीता था .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *