यात्रीगण ध्यान दें! गरीब रथ, विक्रशिला और फरक्‍का एक्‍सप्रेस का टाइम टेबल बदला, जानें – पूरा Update..

12
gareeb rath and farraka express in bihar

डेस्क : अगर आप भी हाल ही के दिनों में बिहार से दिल्ली जाने के लिए भागलपुर विक्रमशिला, गरीब रथ एक्सप्रेस में टिकट बुक करने जा रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। क्योंकि रेलवे ने इस ट्रेन के टाइम टेबल में बड़ा बदलाव कर दिया है। इसीलिए जाने से पहले गाड़ी का स्टेटस जरूर चेक कर ले। रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक, 12368 आनंद विहार टर्मिनल-भागलपुर विक्रमशिला एक्सप्रेस और कामाख्या ब्रह्मपुत्र मेल नई दिल्ली से नहीं चलेगी।

बता दे की इन ट्रेनों के कैंसिल रहने के कारण यात्रियों के पूरे पैसे लौटाए गए। इधर, पिछले तीन महीने से रद फरक्का एक्सप्रेस का गुरुवार से परिचालन शुरू हो गई। सप्ताह में दो दिन गुरुवार व शनिवार को चलने वाली 14004 नई दिल्ली-मालदा टाउन से नियमित चलेगी। यह ट्रेन भी सप्ताह में दो दिन मंगलवार व शनिवार को चलती है। इसके अलावा 13429 मालदा-आनंद विहार टर्मिनल साप्ताहिक एक्सप्रेस शुक्रवार से चलेगी।

रद्द होने का कारण यह है, की उत्तर मध्य रेलवे जोन में नैनी और प्रयागराज चौकी के बीच तीसरी लाइन और डेडिकेटेड फ्रेट कारिडोर लाइन के न्यू करछना स्टेशन से जोडऩे के संबंध में प्रयागराज चौकी स्टेशन पर नन-इंटरलॉङ्क्षकग कार्य 14 मार्च तक बढ़ा दिया गया है। यही वजह है कि ब्रह्मपुत्र मेल कामख्या से 13 मार्च तक और दिल्ली से तीन से 15 मार्च तक नहीं चलेगी। अप विक्रमशिला एक्सप्रेस प्रत्येक मंगलवार व गुरुवार को रद रहेगी। वहीं डाउन विक्रमशिला एक्सप्रेस प्रत्येक बुधवार और शुक्रवार को नहीं चलेगी। गरीब रथ एक्सप्रेस भागलपुर से 10 मार्च तक हर गुरुवार एवं आनंद विहार टर्मिनल से नौ मार्च तक के लिए हर बुधवार को रद रहेगी।