1 सितम्बर से सभी बिहारवासियों के लिए कार और मोटरसाइकिल खरीदने का बदला नियम – बढ़ जाएंगे दाम

Bihar automobiles rule changed

डेस्क : अक्सर ही लोग गाड़ी या मोटरसाइकिल खरीदने का सपना देखते हैं। ऐसे में कुछ लोग इस सपने को पूरा करने के लिए लंबे समय तक धन अर्जित करते हैं। बता दें कि अब बिहार वासियों के लिए एक नई खबर निकल कर आई है। इस खबर में बताया जा रहा है कि चार पहिया वाहन और दुपहिया वाहन महंगे होने जा रहे हैं।

यदि आप गाड़ी या फिर मोटरसाइकिल खरीदना चाहते हैं तो जल्द से जल्द खरीद लें, क्योंकि आने वाले महीने यानी कि सितंबर से आपको गाड़ियां का बढ़ा हुआ भाव मिलेगा। अब आपको मोटरसाइकिल खरीदने के लिए डाउन पेमेंट के रूप में ज्यादा पैसा भरना होगा। वाहन खरीदने के दौरान जो बदलाव किया गया है वह इस प्रकार है -ऑन डैमेज 5 वर्ष की टाइम लिमिट के लिए कंप्रिहेंसिव इंश्योरेंस यानी संपूर्ण बीमा लाया गया है जो हर व्यक्ति के लिए अनिवार्य होगा। ऐसे में गाड़ियों की डाउन पेमेंट बढ़ा दी गई है।

बीमा विशेषक विकास कुमार जैन का कहना है कि वाहन चालक और उसमें सवार हुए यात्रियों के साथ ही वाहन मालिक को 1 साल का बीमा दिया जाता था, अब इस बीमा को बढ़ाकर 5 साल के लिए कर दिया गया है। यदि, आने वाले समय में आप गाड़ी या मोटरसाइकिल लेने की सोच रहे हैं तो आपको ओन डैमेज पॉलिसी लेनी होगी। यह पॉलिसी दो पहिया वाहन और चार पहिया वाहन के लिए लागू होती है। पहले पॉलिसी गाड़ी चलाने वाले तक सीमित थी, लेकिन अब गाड़ी पर बैठे सभी यात्रियों के लिए यह पॉलिसी लागू कर दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Divya Aggarwal ने जीता BigBossOTT-जानें ट्रॉफी के साथ कितना मिला कैश ? Jio अब बजट रेंज में लॉन्च करेगा लैपटॉप, ये होंगे कीमत और Features Airtel vs Vi vs Jio : जानें 600 रुपये से कम वाला किसका रिचार्ज प्‍लान सबसे बेस्‍ट शर्दी को दूर रखना चाहते है तो इन 5 Room Heaters के बारे में जरूर पढ़ें इसी साल रिलीज होंगी ये 5 धमाकेदार वेब सीरीज