कोरोना गाइडलाइन में परिवर्तन अब शाम 6 बजे से 12 घंटे का कर्फ्यू लागू-निकलने से पहले जान लें सब कुछ

bihar lockdown new guideline

डेस्क : बिहार में आज से कोरोना के संक्रमण को देखते हुए नियमों में बदलाव किया गया है। बिहार में पाबंदी लगने के समय बदल दिए गए है। अब बिहार में 12 घंटे कर्फ्यू रहेगा जिसकी शुरुआत आज शाम 6 बजे से की जाएगी। इसीके साथ बिहार में और भी ऐसे नियम हैं जिनको बदला गया है, जो लोग ऑफिस में काम कर रहे हैं उनके काम करने के घंटों में बदलाव आया है दूसरी तरफ अगर कोई व्यक्ति शादी समारोह में जाना चाहता है तो उसको परमिशन लेनी होगी तभी वह शादी समारोह में सम्मिलित हो पाएगा। बाजार को बंद करने की समय सीमा शाम 4 बजे से शुरू हो जाएगी।

सभी दुकानों को आदेश दिया गया है की वह 4 बजे अपनी दुकानें बंद कर दें। अब तक नाईट कर्फ्यू की शुरुआत रात्रि 9 बजे से हो रही थी लेकिन अब वह शाम 6 बजे से ही हो जाएगी। शादी में 50 लोग ही जा सकते हैं और श्राद्ध एवं अंतिम संस्कार में 25 एवं 20 लोग दस्तक दे सकते हैं। सारे दफ्तर शाम 4 बजे तक बंद हो जाएंगे और कार्यालयों में मात्र 25% तक ही लोगों को जाने की अनुमति है। जितने भी सार्वजनिक वाहन हैं उनमें सिटींग कैपेसिटी के मुताबिक़ आधे लोग बैठेंगे। होटल में जाकर खाना रात 9 बजे तक ही खा सकते हैं और खाने की डिलीवरी का कार्य भी रात 9 बज तक चलेगा।

राज्य सरकार की ओर से साफ़ कहा गया है की जिन लोगों की मृत्यु covid के कारण हो रही है उनका अंतिम संस्कार राज्य सरकार ही करवाएगी। जिस इलाके में सबसे ज्यादा संक्रमण है वहाँ पर ऑक्सीजन, बेड,वेंटीलेटर, आईसीयू की व्यवस्था दी जाएगी। सभी जिलों के डीएम की यह जिम्मेदारी रहेगी की जितने भी प्राइवेट अस्पताल है उनका निरिक्षण करके वापस से सुविधा चालु की जाए ताकि मरीज़ उसमें रह सकें। अस्थाई covid अस्पताल बनाना भी शुरू किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *