आ रही सबसे सस्ती Electric Scooter, महज 20 पैसे में होगा 1 KM का सफर, कीमत भी कम..

22
LEO SCOOTY

डेस्क : देश में पेट्रोल के दाम 100 रुपये प्रति लीटर के पार हो गए हैं। ऐसे में गाड़ी चालकों को गाड़ी चलाना मतलब अपनी जेब का बजट बिगड़ना के बराबर हो गया है। निम्न मध्यवर्गीय लोग अब अपनी स्कूटर या बाइक निकालने से डरते हैं। क्योंकि स्कूटर का एवरेज बाइक की तुलना में काफी कम होता है।

आजकल बाजार में जो स्कूटर उपलब्ध हैं वे हद से हद 45 Kmpl का एवरेज दे रहे हैं। ऐसे में अगर कोई कहे कि वह आपको महज 20 पैसे केएम में सफर करा सकता है तो फौरन इस दावे पर विश्वास करना मुश्किल है। लेकिन, यह हकीकत है। इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बनाने वाली कंपनी होप इलेक्ट्रिक (HOP Electric Mobility) का दावा है कि उसके मौजूदा ई-स्कूटर की रनिंग लागत लगभग 20 पैसे प्रति किमी है, जो पेट्रोल स्कूटरों की तुलना में काफी कम है।

जिसकी कीमत 72,500 तक होगी। कंपनी का यह भी दावा है कि ये इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) एक बार की फुल चार्जिंग में 125 किलोमीटर तक की रेंज देते हैं। इसमें 72V आर्किटेक्चर, हाई परफॉर्मेंस मोटर और 19.5 लीटर के बूट स्पेस दिए हुए हैं। इन इलेक्ट्रिक स्कूटर में इंटरनेट, GPS और मोबाइल ऐप जैसे कनेक्टेड फीचर्स दिए गए हैं। आपको बता दे की इन मॉडलों को एक बार फुल चार्जिंग पर 150 km और 120km की ड्राइविंग रेंज मिलने की बात कही जा रही है।