बिहार : हेड मास्टर साहब के तबादले पर फूट-फूटकर रोने लगे बच्चे, जानें – गुरु और शिष्य का अनूठा प्रेम..

डेस्क : शिक्षक और छात्र के बीच का रिश्ता काफी अनमोल होता है. गुरु का स्थान हर किसी के जीवन में काफी महत्व रखता है. यही कारण है कि छात्र और शिक्षक के बीच एक अजीब सा लगाव देखने को मिलता है. इस बीच ऐसा ही एक वाकया सहरसा में देखने को मिला है. सहरसा का एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें शिक्षक के विदाई समारोह में विद्यार्थी फूट-फूटकर रो रहे हैं.

गौरतलब है कि वायरल वीडियो सोनपुरा मध्य विद्यालय का बताया जा रहा है. इस वायरल वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि कैसे छात्राएं अपने शिक्षक से लिपटकर रो रही हैं. बता दें कि मध्य विद्यालय सोनपुरा के प्रिंसिपल राजीव कुमार सिंह का तबादला हो गया है. जिसके बाद स्कूल में ही उनके विदाई समारोह का आयोजन किया गया था. इस समारोह में सोनपुरा मध्य विद्यालय के शिक्षक और छात्र के साथ ही आस-पास के कई स्कूल के शिक्षक और प्रिंसिपल भी उपस्थित थे.

जानकारी के लिए बता दें कि 6 महीने पहले ही राजीव कुमार सिंह का तबादला प्रिंसिपल के तौर पर मध्य विद्यालय सोनपुरा में हुआ था. इस दौरान अपने 6 महीने के कार्यकाल में उन्होंने न सिर्फ स्कूल की शिक्षा व्यवस्था को सुधारा बल्कि उन्होंने इसे और भी मजबूत किया. इसके साथ ही उन्होंने सरकार द्वारा दी जाने वाली योजनाओं का भी विद्यार्थियों को भरपूर लाभ भी दिलवाया. इतना ही नहीं प्रिंसिपल एक अभिभावक के रूप में भी बच्चों से जुड़े रहे. यही जुड़ाव बच्चों के दिल को छू गया, जिस वजह से अपने प्रिंसिपल के तबादले के बाद स्कूल के बच्चे खुद को रोक नहीं पाए और उनको नहीं जाने देने की जिद्द कर फुट फुट कर रोने लगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.