बाढ़ प्रभावित इलाकों में CM नितीश कुमार ने किया एरियल सर्वेक्षण- जल्द पहुंचाई जाएगी यथासंभव मदद

Nitish Kumar bihar watching aerial flood

डेस्क : बिहार में हमेशा की तरह एक बार फिर से बाढ़ आई और लोगों का जन जीवन अस्त व्यस्त करके चली गई। बता दें कि बिहार का उत्तरी जिला बाढ़ से काफी ज्यादा प्रभावित हुआ है। मानसून की सीधी मार इस बार बिहार पर पड़ी है, जिसके चलते कई नदियों पर बने पुल डूब गए और पानी तेज वेग से घरों तक चला गया। इसी बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हेलीकॉप्टर द्वारा बाढ़ प्रभावित इलाकों की स्थिति को जानने की कोशिश की।

नितीश कुमार ने बाढ़ प्रभावित इलाके में जिस भी तरह की मदद की जरूरत है वह जिलाअधिकारियों द्वारा पहुंचाने के निर्देश दिए हैं। नेपाल से कई नदियां बिहार में आकर मिलती हैं, ऐसे में नदियों का जलस्तर बढ़ गया है और जिलों में बाढ़ का पानी घुस आया है। नितीश कुमार इन सब जगह का हवाई सर्वेक्षण कर रहे हैं, बता दें कि इस दौरान जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा से भी नितीश कुमार की बातचीत हुई। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 5 जिलों का जायजा लिया है। इन 5 सालों में मोतिहारी, बेतिया, सीतामढ़ी और मुजफ्फरपुर शामिल है।

इन सभी जिलों का हवाई सर्वेक्षण मुख्य मंत्री नितीश कुमार द्वारा किया गया है। नीतीश कुमार ने साफ कहा है कि हमने अपनी ओर से सर्वेक्षण पूरा कर लिया है जिसके तहत हम यह देख रहे हैं कि कौन से इलाके को किस चीज की सबसे ज्यादा आवश्यकता है। जल्द ही हम बाढ़ से प्रभावित हुए इलाकों की बैठक करेंगे और यह चर्चा करेंगे की किस इलाके में कितना मुआवजा दिया जाए, हम इस कार्य को जल्द से जल्द पूरा करने की कोशिश करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *