अपने बेटे से भी गरीब हैं CM नीतीश कुमार, नकद के तौर हैं मात्र 29,385 रुपये, जानिए- दोनों की संपत्ति

न्यूज़ डेस्क: पिछले एक दशक से अधिक समय से बिहार को संभाल रहे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने कार्यकाल में सफल दिख रहे हैं। इनके सरकार आने के बाद से बिहार को प्रगति राह दिखा है। इन्ही कारणों से लोग लगातार इनके हाथ मे राज्य की सत्ता सौंप रहें हैं।

राज्य में नई तकनीक को लाना हो या सड़क बना कर गांव को शहर से जोड़ना हो या राज्य के विकास में अहम भूमिका हो इस के लिए सीएम की रारहना भी की जाती है। ऐसे में आप सोंचते होंगे कि इतने लंबे समय से मुख्यमंत्री पद पर रहे नीतीश कुमार कितने संपत्ति के मालिक हैं तो आइए हम बतातें है।जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वर्ष 2020 में जारी संपति के हलफनामें अपने संपति का व्योरा सबके सामने रखा। सीएम की ओर से सार्वजनिक किए जाने वाले संपत्ति के मुताबिक, उनके पास नगद के नाम पर करीब 35 हजार रुपये हैं, वहीं उनके बेटे निशांत की बात करें तो उनके पास 28 हज़ार से कुछ अधिक है।

बेटा है अमीर, बेटा के नाम है पुशतैनी दौलत: बता दें कि कैबिनेट विभाग की साइट पर दिए गए आंकड़ों के मुताबिक, पिछले साल की भांति इस वर्ष भी चल और अचल संपत्ति दोनों मिलाकर सीएम नीतीश कुमार से अधिक धनी उनके बेटे निशांत हैं। यह कहा जा रहा है कि सभी पुश्तैनी संपत्ति निशांत के नाम है इस वजह से संपति में बढ़ोतरी देखी जा रही है।

  • मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के एक भी बैंक एकाउंट में फिक्स डिपॉजिट नहीं है। वहीं उनके बेटे निशांत के पटना के विभिन्न बैंकों में करोड़ों नगद व फिक्स डिपाजिट है।
  • वेबसाइट पर दिए गए ब्यौरे के मुताबिक सीएम के पास एक फोर्ड कार है, जो कि बाजार में 11 लाख 32 हज़ार में मिलता है। वहीं निशांत पास 6 लाख 40 हज़ार की हुंडई कार से चलते हैं।
  • मुख्यमंत्री के पास आभूषण और महंगे सामान संपत्ति के तौर पर कुछ है उसकी कीमत 98 हज़ार है। वहीं निशांत के पास 30 तोला सोना और दूसरी कीमती धातु है, जो कि 20 लाख 73 हजार 500 रुपये की है।
  • जारी किए गए व्योरों में यह भी दिया गया है कि मुख्यमंत्री पास AC, कंप्यूटर, 12 गाय, 6 बछड़े, सिलाई मशीन, माइक्रोवेव ओवन, एक्सरसाइज साइकिल भी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.