शराब पीते पकड़े जाने पर पुलिसकर्मियों को तत्काल बर्खास्त किया जाए CM नितीश कुमार

CM Nitish kumar on liquor ban

CM Nitish kumar on liquor ban

डेस्क : नीतीश सरकार ने बिहार पुलिस को बीते सोमवार को निर्देश दिया है कि अगर बिहार में कोई भी पुलिस वाला शराब पीते हुए पकड़ा जाता है या वह शराब के कार्यों में लिप्त पाया जाता है तो उसके ऊपर जायज़ कार्यवाही की जाएगी और तत्काल बर्खास्त कर दिया जाएगा। यह आदेश उन्होंने अणे मार्ग स्थित संकल्प में मध निषेध उत्पाद एवं निबंधन विभाग की समीक्षा करने के दौरान कहा।

उन्होंने सभी पुलिस वालों को याद दिलाया कि बिहार में पुलिस ने शपथ ली थी कि वह शराब का सेवन कभी नहीं करेंगे। ऐसे में अगर उन्होंने अपने शपथ भंग की तो उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि गाँव में मौजूद जितने भी चौकीदार है उन सब को चप्पे-चप्पे की जानकारी पता है। इसलिए, अगर किसी भी प्रकार की गड़बड़ी होती है तो सारी खबर उन तक पहुंच जाएगी ऐसे में जितने भी लोग शराब का अवैध धंधा कर रहे हैं उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी और गड़बड़ी पाए जाने पर लिप्त पाए गए व्यक्तियों को सजा भी मिलेगी।

सीएम नीतीश कुमार का कहना है कि जो भी लिप्त पाया जा रहा है उसके लिए सजा तय की गई है उसको जोर-शोर से प्रसारित और प्रचारित किया जाए। इसके पीछे मकसद यही है कि जितना ज्यादा हो सके लोग के अंदर डर आ सके और वह यह अपराध ना करें। मुख्यमंत्री द्वारा आदेश दिया गया है कि जो लोग शराब बंदी में पकड़े जा चुके हैं और इस वक्त पूछताछ के घेरे में नहीं है, उनकी जानकारी निकाली जाएगी की वह आज क्या कार्य कर रहे हैं। अधिकारियों का मानना है कि इस पहल के जरिए भी बिहार में शराबबंदी को खत्म किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *