नए साल पर पड़ने जा रही है कड़ाके की ठंड, 2 से 4 डिग्री निश्चित ही गिरेगा तापमान – मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

डेस्क : जैसा कि हम जानते हैं, आज साल का आखरी दिन है और अगले दिन से नया साल शुरू हो जाएगा। नया साल शुरू होने पर अनेकों लोग प्लान बनाते नजर आ रहे हैं। कई लोगों ने इस वक्त सोचा है की वह नए साल पर ज़रा बाहर घूमकर आएं लेकिन आपको बता दें कि यदि आपके दिमाग में भी बाहर घूमने का विचार चल रहा है तो थोड़ा सतर्क हो जाएं क्योंकि आने वाले साल में कड़ाके की ठंड पड़ने वाली है।

यह जानकारी हम नहीं बल्कि बिहार के मौसम विभाग ने दी है, बता दें कि बीते दिन ही बिहार के कई जिलों में कड़ाके की ठंड पड़ी है। इस वक्त लगातार सूरज बादलों के जरिए लुका छुपी खेलता नजर आ रहा है। बिहार के बांका जिले का तापमान 22 डिग्री दर्ज किया गया है वही सिवान का तापमान 10 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है। इस वक्त सिवान ही बिहार का प्रमुख ऐसा जिला है जो काफी ठंडा रहा है। राजधानी पटना में तापमान 21 डिग्री तक चला गया है, कम से कम तापमान 13 डिग्री दर्ज किया गया है।

एक बार फिर से पूरे राज्य में पछुआ हवा चलने लगी है, जिसके चलते आशंका जताई जा रही है कि जल्द ही पूरे राज्य का तापमान 2 से 4 डिग्री नीचे जा सकता है। घना कोहरा छाने की भी संभावना लगातार बनी हुई है। कई जिलों में इस वक्त बूंदाबांदी देखने को मिली है। ऐसे में लगातार मौसम विभाग लोगों को यह बताने में लगा हुआ है की कभी भी ठंड बढ़ सकती है, जिसके चलते सभी लोग अपने घर पर रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.