अपने नए अवतार में आ रही 2023 Maruti Swift – कम कीमत मिलेंगे लग्जरी फीचर्स..

डेस्क : MARUTI SUZUKI की बेस्ट सेलिंग हैचबैक कारों में से एक SWIFT के अगले जेनरेशन मॉडल का इंतजार कर रहे लोगों के लिए एक बड़ी खुशखबरी आ रही है। जी हां, वर्ष 2023 स्विफ्ट की टेस्टिंग भी शुरू हो गई है और इसकी पहली झलक भी दिख गई है। मौजूदा स्विफ्ट के मुकाबले नये लुक और डिजाइन के साथ ही बेहतर फीचर्स से लैस अपडेटेड स्विफ्ट भी अगले साल लॉन्च होगी। फिलहाल कंपनी अपनी नेक्स्ट जेनरेशन Maruti aulto के लॉन्च की तैयारियों में लगी हुई है। आप भी देखें कि अपडेटेड स्विफ्ट में ऐसा क्या कुछ खास होगा और लाखों लोगों की फेवरेट हैचबैक क्या CNG ऑप्शन में आएगी?

बेहतर लुक्स और फीचर्स : कुछ खबरों की मानें तो नेक्स्ट जेनरेशन मारुति सुजुकी Swift को ऑटो एक्सपो साल 2023 में पेश किया जा सकता है। फिलहाल इसकी जापान में टेस्टिंग भी शुरू हो गई है। टेस्ट म्यूल की मानें तो इसमें नये डिजाइन की फ्रंट ग्रिल और स्लीकर हेडलैंप के साथ ही एक नया बंपर, चौड़े एयर इनटेक भी देखने को मिलेंगे। मौजूदा मॉडल के मुकाबले अपडेटेड Swift ज्यादा लंबी और बेहतर स्पेस के साथ ही आएगी। बाद बाकी इसमें नयी अलॉय व्हील, रूफ माउंटेड स्पॉयलर, ब्लैक-आउट पिलर्स जैसी एक्सटीरियर से जुड़ीं कुछ खूबियां भी दिखेंगी। माना यह जा रहा है कि नेक्स्ट जेनरेशन Maruti Swift को बेहतर प्लैटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा, जिससे कि यह मजबूत भी होगी और सुरक्षित भी।

CNG ऑप्शन में आएगी नई स्विफ्ट : कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नेक्स्ट जेनरेशन Maruti Swift में माइल्ड हाइब्रिड टेक्नॉलजी से लैस 1.2 लीटर K12n ड्यूल जेट पेट्रोल इंजन देखने को मिल सकता है, जो कि 89BHP की पावर और 113 NM टॉर्क को जेनरेट कर सकता है। यह कार मैनुअल के साथ ही AMT गियरबॉक्स के साथ आएगी। बाद बाकी खबर यह भी आ रही है कि अपकमिंग Maruti Swift को फैक्ट्री फिटेड CNG ऑप्शन में भी पेश किया जा सकता है। दरअसल, भारत में CNG कारों की बिक्री बढ़ी है और मारुति सुजुकी का CNG कार सेगमेंट में दबदबा है। अब Maruti Suzuki आने वाले समय में Swift के साथ ही बलेनो के CNG ऑप्शन भी लाने की तैयारी में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *