आ रही Tata Nexon का CNG वर्जन, देखिए – लॉन्च से पहले कीमत और माइलेज..

डेस्क : भारत में CNG कारों की बिक्री में समय के साथ काफी तेजी देखने को मिल रही है और मारुति सुजुकी के साथ ही हुंडई मोटर्स और टाटा मोटर्स की CNG कारें भी खूब बिक रही हैं। मार्केट में अपनी हालिया लॉन्च टिएगो CNG और टिगोर CNG से लोगों को दीवाना बना रही टाटा मोटर्स जल्द ही अपनी एक और CNG कार टाटा नेक्सॉन CNG लॉन्च कर सकती है, जिसे पिछले कुछ समय में टेस्टिंग के दौरान ही देखा गया है। दरअसल, टाटा अपनी CNG कारों की लाइनअप को बढ़ाने की तैयारी में है। संभावना है कि आने वाले समय में पंच भी CNG ऑप्शन के साथ आ सकती है। चलिए, आपको अपकमिंग टाटा नेक्सॉन CNG के बारे में बताते हैं।

नेक्सॉन CNG में क्या कुछ होगा खास : टाटा मोटर्स की अपकमिंग CNG कार टाटा नेक्सॉन CNG में 1.2 लीटर Revotron टर्बो पेट्रोल इंजन देखने को मिल सकता है। नेक्सॉन CNG में 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन ऑप्शन देखने को मिल सकता है। नेक्सॉन CNG माइलेज के मामले में जबरदस्त होगी। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नेक्सॉन में CNG सिलिंडर के बावजूद अच्छा-खासा बूट स्पेस देखने को मिलेगा।

माना जा रहा है कि ICE पावर्ड नेक्सॉन की तरह ही नेक्सॉन CNG के लुक-डिजाइन और फीचर्स भी होंगे। टाटा नेक्सॉन CNG की कीमत 10 लाख रुपये के आसपास ही रह सकती है। हालांकि, नेक्सॉन CNG को टाटा मोटर्स ने किसी तरह की आधिकारिक जानकारी अभी नहीं दी है। आपको बता दें कि भारत में CNG कारों की खूब भी बिक्री होती है और इनमें Maruti Suzuki कंपनी की सबसे ज्यादा कारें बिकती हैं। इसके बाद हुंडई मोटर्स और फिर टाटा मोटर्स की CNG कारें हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *