Tata Punch को टक्कर देने आ रही Hyundai की Casper, देखें – लुक और फीचर्स..

डेस्क : Hundai Motors इंडिया आने वाले समय में माइक्रो SUV सेगमेंट में एक नयी कार कैस्पर को लॉन्च कर सकती है, जिसका मुकाबला Tata पंच और सिट्रोएन C3 के साथ ही Maruti इग्निस से होगा। पिछले साल ग्लोबल मार्केट में Hundai कैस्पर को पेश किया गया था और अब आने वाले समय में इसे भारत में लॉन्च किया जा सकता है। दरअसल, भारतीय बाजारों में माइक्रो SUV की अच्छी खासी बिक्री हो रही है और ऐसे में Hundai जैसी कंपनी भी कैस्पर के जरिये लोगों को एक और विकल्प देना चाहती है। Hundai कैस्पर को भारतीय बाजार में 6 से 9 लाख रुपये तक की प्राइस रेंज में पेश भी किया जा सकता

देखने में कैसी है ये कार : ह्यूंदै मोटर्स की इस माइक्रो SUV के लुक और डिजाइन की बात करें तो 3,595मिमी लंबी कैस्पर को K1 कॉम्पैक्ट कार प्लैटफॉर्म पर डेवलप किया गया है। इसी प्लैटफॉर्म पर ह्यूंदै ग्रैंड i10 नियॉस और Hundai सेंट्रो बनी है। कैस्पर देखने में बेबी वेन्यू जैसी लगती है। इसके आगे में सिंगल स्लेट ग्रिल के साथ ही राउंड शेप हेडलैंप, LED DRL, लोअर बंपर में LED रिंग, अग्रेसिव बंपर, सिल्वर फिनिश स्किड प्लेट और वाइड एयर डैम है। इस माइक्रो SUV में ड्यूल टोन रूफ टेल्स, स्क्वैरिश व्हील आर्चेज, मल्टी स्पोक अलॉय व्हील्ज और ब्लैक प्लास्टिक क्लैडिंग बॉडी भी देखने को मिलेंगी।

इंजन-पावर और इसके फीचर्स : Hundai कैस्पर के इंजन और पावर की अगर बात करें तो इसमें 1.1 लीटर का नेचरल एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा, जो कि 69PS तक की पावर को जेनरेट कर सकेगा। इसके साथ ही 1.2 लीटर का नेचुरल एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन भी होगा, जो कि 82BHP तक की पावर जेनरेट कर सकेगा। कैस्पर को फाइव स्पीड मैनुअल और एमटी ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ भी पेश किया जा सकता है। वहीं, अगर फीचर्स की बात करें तो इसमें ड्यूल टोन इंटीरियर, एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले सपोर्ट वाला एक 8 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, मल्टीफंक्शनल स्टीयरिंग व्हील्ज, कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी, के साथ कीलेस एंट्री, अडजस्टेबल हैंडरेस्ट, रिवर्स पार्किंग कैमरा और ड्यूल एयरबैग्स समेत कई स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स भी देखने को मिलेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *