अब कांग्रेस ने PM से पूछें ये 10 सवाल…साथ ही दे डाली चुनौती बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की

अब कांग्रेस ने PM से पूछें ये 10 सवाल...साथ ही दे डाली चुनौती बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की

डेस्क : कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती देते हुए कहा है, केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने एक दिन पहले ही बिहार को विशेष दर्जा दिए जाने को सिरे से खारिज कर दिया है, ऐसे में क्या प्रधानमंत्री विशेष राज्य का दर्जा देने का साहस दिखाएंगे।साथ ही, उन्होंने 2015 में प्रधानमंत्री पर बिहार के स्वाभिमान की बोली लगाने का आरोप लगाया।

कांग्रेस ने बिहार की 12 करोड़ जनता की ओर से 10 सवालों का जवाब मांगा है:-

1- 500 करोड़ की लागत से भागलपुर में केंद्रीय यूनिवर्सिटी बनाने की घोषणा तो हुई, पर अब तक भागलपुर की केंद्रीय यूनिवर्सिटी की एक भी ईंट क्यों नहीं लगी?

2- 1550 करोड़ से बिहार में बनने वाली ‘स्किल डेवलपमेंट यूनिवर्सिटी’ कहां गई?

3- बक्सर के चौसा में दस हजार करोड़ की लागत से बनने वाले 1300 मेगावॉट थर्मल पॉवर प्लांट का क्या हुआ?

4- 1500 करोड़ रु. की लागत से बनने वाली पटना की सिक्स-लेन रिंग रोड कहां गुम हो गई?

5- गंगा पर मनिहारी से झारखंड में साहिदगंज को जोड़ने वाले 2000 करोड़ के पुल की योजना को खत्म क्यों कर दिया गया?

6- गंगा के ऊपर ‘विक्रमशिला पुल के बराबर’ 2000 करोड़ रु. की लागत से बनने वाले पुल की का क्रय कहा तक पहुंचा? गंगा के ऊपर ‘एमजी पुल’ के समानांतर 3000 करोड़ की लागत से बनने वाले फोर-लेन पुल का निर्माण कहां गुम हो गया?

7- 4000 करोड़ रु. की लागत से बनने वाले बिहार में पड़ने वाले श्री राम-जानकी मार्ग तथा उत्तर प्रदेश सीमा से सिवान-मधुबनी-सीतामढ़ी-भारत नेपाल सीमा तक बनने वाली चार लेन सड़क का क्या हुआ?

8- 5,000 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले कोसी पुल तथा उचैत भगवती स्थान से मेसी-तरास्थन को जोड़ने वाले 5000 करोड़ की सड़क कहां खो गई?

9- बिहार में रामायण सर्किट के 100 करोड़ रु. कहां गुम हो गए?

10- सीतामढ़ी के पुरोना में माता सीता के ‘प्राकट्य स्थल परिसर’ में भगवान राम-माता सीता के जीवन पर बनने वाले संग्रहालय से मोदी सरकार ने इंकार क्यों कर दिया?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

UPSC टॉपर शुभम की कहानी, 6 साल की उम्र में घर छोड़ा, 12वीं में देखा था IAS बनने का सपना मिलिए जागृति से,जानिए कैसे बनीं वो UPSC के महिला वर्ग में देशभर की टॉपर Divya Aggarwal ने जीता BigBossOTT-जानें ट्रॉफी के साथ कितना मिला कैश ? Jio अब बजट रेंज में लॉन्च करेगा लैपटॉप, ये होंगे कीमत और Features Airtel vs Vi vs Jio : जानें 600 रुपये से कम वाला किसका रिचार्ज प्‍लान सबसे बेस्‍ट