लोकलुभावन वादों के दौर में एक और बड़ा वादा- कांग्रेस ने कहा सरकार बनी तो बिहार में डिग्री दिखाओ-नौकरी पाओ…

लोकलुभावन वादों के दौर में एक और बड़ा वादा- कांग्रेस ने कहा सरकार बनी तो

डेस्क : बिहार विधानसभा चुनाव 2020 पहले चरण के मतदान हो चुके है और दूसरे चरण के मतदान होने में कुछ दिन ही शेष है ऐसे में सभी दल अपनी पूरी जोर-आजमाइश में लगे हुए है। आरोप-प्रत्यरोप के अलावा एक और चीज़ है जो बेहद ही जोरदार ढंग से इस्तेमाल की जा रही है, जनता को लुभाने के लिए कोई भी कसर कोई नहीं छोड़ना चाहता। तभी तो तेजस्वी के बाद अब महगठबंधन से कांग्रेस ने भी एक लोकलुभावन वादा कर दिया है कि महागठबंधन की सरकार बनने पर बिहार में स्‍वास्‍थ्‍य सुविधाओं की बेहतरी के लिए ‘ओपन रिक्रूटमेंट सिस्‍टम’ और ‘राइट टू हेल्‍थ’ लाया जाएगा।

इसके तहत लोक सेवा आयोग की बजाए डीजी हेल्‍थ सर्विसेज अभ्‍यर्थियों के सर्टिफिकेट-डिग्री की वैधता की जांच कर इंटरव्‍यू के आधार पर उनको तुरंत नियुक्ति पत्र देंगे। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस पूर्व में हरियाणा में यह सिस्‍टम ला चुकी है। कांग्रेस नेता के अनुसार बिहार में स्‍वास्‍थ्‍य सुविधाओं का बुरा हाल है। इसमें सुधार तब तक नहीं होगा जब तक डॉक्‍टरों, लैब टेक्निशियनों, रेडियो लॉजिस्‍ट, नर्सों, गाइनोकोला‍जिस्‍ट,स्‍पेशलिस्‍ट और रेगुलर डॉक्‍टरों की कमी रहेगी।

उन्‍होंने कहा कि यह राजनीति का विषय नहीं है। उन्‍होंने कहा कि महागठबंधन सरकार बनने पर एमबीबीएस, गाइनोकोलाजिस्‍ट, डेंटिस्‍ट, हार्ट स्‍पेशलिस्‍ट सहित विभिन्‍न स्‍वास्‍थ्‍य सुविधाओं के लिए डिग्री दिखाओ, इंटरव्‍यू दो और नौकरी पाओ सिस्‍टम लागू किया जाएगा। नर्सेज की कार्यक्षमता की विशेष ढंग से जांच कर उनकी नियुक्ति की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *