बिहार में बिजली उपभोक्ताओं का रद्द होगा कनेक्शन, सितम्बर से लागू होगी नई व्यवस्था

Bijli meter bihar

डेस्क : लंबे समय से बिहार में लोग इस बात से डरे हुए थे कि कहीं उनका बिजली का कनेक्शन कट न जाए। बता दे की अब यह हो गई है। ऑनलाइन बिजली का बिल जमा करने के लिए सर्वर डाउन हो गया था, ऐसे में अब सर्वर दोबारा शुरू हो गया है। जब सर्वर डाउन हुआ तो लोग चिंता में में आ गए कि उनका बिजली का बिल कैसे भरा जाएगा? फिलहाल के लिए सर्वर दोबारा शुरू हो गया है और लोग अपना बिल आसानी से जमा कर पा रहे हैं।

सर्वर की यह समस्या 23 दिन बाद खत्म हुई है, बता दे की 29 जुलाई को सर्वर में बड़ी परेशानी आ गई थी, जिसके चलते लोग बिल जमा नहीं कर पा रहे थे। अब ऑनलाइन आने वाली सारी बाधाओं को दुरुस्त कर दिया गया है, बता दें कि उपभोक्ता से जुड़े जितने भी कार्य बंद हो गए थे, वह दोबारा चालू हो गए हैं। हाल ही में 800 उपभोक्ताओं से भी ज्यादा ने ऑनलाइन बिल भर दिया है।

आने वाले समय में एंड्रॉयड मोबाइल एप्लीकेशन के जरिए बिजली के नए कनेक्शन दिए जाएंगे। यह जानकारी बिजली कंपनी मुख्यालय के जीएम राजस्व अरविंद कुमार ने दी है। उन्होंने कहा है कि सर्वर से जुड़ी सभी तकनीकी समस्याओं को खत्म कर दिया गया है। ऐसे में यदि किसी ग्राहक को नाम सुधारना हो या कोई भी कनेक्शन हटवाना हो, इसके अलावा बिजली से संबंधित कोई परेशानी हो तो उसका निष्पादन ऑनलाइन किया जाएगा। यदि लोग ऑनलाइन बिल जमा करते हैं तो उनको बिल पर ढाई प्रतिशत तक की छूट दी जाएगी।

बीच में लोगों के अंदर यह डर बैठ गया था कि बिना किसी वजह से उनका कनेक्शन काट दिया जाएगा। ऐसे में अब सितंबर से कनेक्शन काटने की प्रक्रिया दोबारा शुरू हो जाएगी, जिन लोगों का बिल बकाया है, वह जल्द से जल्द अपना बिल भर दें। बता दें कि उपरोक्त सूची तैयार की जा रही है जिसमें उन सभी लोगों के नाम है जो बिल समय पर नहीं भर पाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

10,000 से कम में 6GB रैम तक के स्मार्टफोन, जानिए खूबिया बिग बॉस 15में कदम रखेंगी शहनाज गिल, फिनाले में नम होंगी आंखें! डायबिटीज के मरीज इन चीजों को भूलकर भी न खाएं Republic Day 2022 : जानिए गणतंत्र दिवस से जुड़े वो 10 रोचक तथ्य मिनी ड्रेस में Malaika Arora, बैठकर दिए ऐसे पोज; इंटरनेट पर मचा बवाल