सिपाही के पद पर कार्यरत पिता ने अपने दोनों जुड़वा बेटों को मेहनत कर बनाया तहसीलदार और एसडीएम

डेस्क : इस वक्त उत्तर प्रदेश में UPPCS की भर्ती निकली है जो भी अभियार्थी उत्तर प्रदेश की प्रशासनिक सेवा में अपना योगदान देना चाहते हैं वह अपना नियुक्ति फॉर्म भर सकते हैं। बता दें की UPPCS-19 की परीक्षा का रिजल्ट घोषित किया जा चुका है। 2019 के रिजल्ट में अनोखा रिजल्ट आया है जिसमें 2 भाइयों ने बाजी मारी है। दोनों भाई अब अफसर बन गए हैं, और इन दोनों भाइयों के पिता उत्तर प्रदेश पुलिस में कांस्टेबल हैं। दोनों बच्चो के पिता बेहद ही खुश हैं और खुश क्यों न हो आखिर पिता से बढ़कर पद जो उनको प्राप्त हुआ है।

मोहित और रोहित दोनों जुड़वा भाई हैं। एक बेटा एसडीएम और दूसरा बतौर तहसीलदार चयनित हुआ है। कांस्टेबल के दोनों बेटों की कामयाबी किसी मैडल प्राप्त करने की तरह हैं। दोनों बेटे जमराना क्षेत्र सिंघपुर के निवासी हैं। पिता का नाम अशोक यादव है जो वर्तमान में मथुरा में तैनात हैं। पूरा परिवार आगरा में रहता है, इस खुश खबरी से पूरे परिवार में ख़ुशी की लहर दौड़ रही है। मोहित को बोर्ड ने उप जिला अधिकारी के रूप में चयनित किया और दुसरे भाई को नायब तहसीलदार का पद दिया गया है। दोनों भाइयों को यह सफलता पहले प्रयास में न मिलकर दुसरे प्रयास में मिली है।

इस परीक्षा की तैयारी दोनों भाइयों ने एक साथ मिलकर की थी। दोनों भाइयों को जब भी मुश्किल आती तो वह एक दुसरे से मदद ले लेते थे। दोनों का कहना है की हम दोनों का सपना अपना ही है सपना अपना होने की वजह से जल्दी पूरा हो गया। बता दें की दोनों भाइयों ने मिलकर आठवीं तक देहरादून से पढाई की थी। इसके बाद पढाई के लिए वह आगरा चले गए और 12वीं तक यहीं पढाई की। वर्ष 2017 में मिलकर दोनों ने बीटेक की डिग्री हासिल की उसके बाद से ही वह अफसर बनने के प्रयास में लग गए और अफसर बनकर ही दम लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.