बिहार : पश्चिम में आरा और पूरब में बख्तियारपुर तक होगा शानदार गंगा पथ का निर्माण, जानें – विस्तार से..

डेस्क : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पटना के गांधी मैदान पर झंडारोहण किया इस मौके पर उन्होंने बिहार की नई गठित सरकार को बिहार के प्रति दृढ़ संकल्पित बताया साथ ही साथ गंगा पथ के विस्तार पर भी चर्चा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि कहीं से भी अधिकतम 5 घंटे में पटना पहुंचने की योजना पर बिहार सरकार काम कर रही है इसी के तहत जेपी-गंगा पथ योजना का शुभारंभ भी किया गया है। गंगा पथ का और भी विस्तार किया जाएगा।

इस पथ को पश्चिम में दानापुर के आगे आरा तक ले जाया जाएगा और पूरब में इस पथ को दीदारगंज से आगे होते हुए बख्तियारपुर तक ले जाया जाएगा। राज्य में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है और पुल-पुलियों का भी निर्माण कराया जा रहा है ताकि लोगों को कहीं आने जाने में दिक्कत न हो नीतीश ने कहा कि पहले पटना पहुंचने के लिए 6 घंटे का लक्ष्य रखा गया था। इसे अब 5 घंटे करने के लिए सरकार लगातार काम कर रही है।

नीतीश कुमार ने कहा कि राज्य मे समाज सुधार अभियान चलता ही रहेगा। उन्होंने दोहराया कि शराब एक बहुत बुरी चीज है। शराब पीने से एक साल में 5.3 प्रतिशत मृत्यु हुई है। यह न सिर्फ पैसा छीन लेती है बल्कि बुद्धि को भी हर लेती है। शराब पीने से शरीर मे 200 प्रकार की बीमारियां होती हैं। शराब को लेकर सरकार महात्मा गांधी के विचारों को आगे लेकर बढ़ना चाहती है जिन्होंने शराब को समाज और देश के विकास में बाधक बताया। लोगों की बापू की बातों को ढंग से समझना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *