Bihar में सात निश्चय के तहत बढ़ेगी निगरानी – सभी वार्डाें में चलेगा संपर्क अभियान..

डेस्क : मुख्यमंत्री 7 निश्चय पार्ट टू के तहत जलापूर्ति योजनाओं की निगरानी बढ़ाने के लिए अब PHED हर माह 20 से 30 तारीख तक गली-गली घर-घर संपर्क अभियान चलायेगा. इस अभियान से 56,544 वार्डों को भी जोड़ा गया है और 20 सितंबर से इसकी शुरुआत भी की गयी है. इसमें लाभुकों के घरों तक अधिकारी पहुंचेंगे और एक रिपोर्ट बनाकर विभाग को सौंपेंगे.

लिया जायेगा लाभार्थियों से फीडबैक : इस अभियान के दौरान मरम्मत दल के पास गली-गली घर -घर संपर्क अभियान की पंजी रहेगी. जिसपर उनके काम का लाभार्थियों से फीडबैक लेना होगा. अगर कहीं समस्या होने पर उसका समाधान किया जायेगा तो लाभार्थियों से फीडबैक लेकर पंजी में अंकित भी किया जायेगा और लाभार्थियों का पंजी हस्ताक्षर लेना होगा. पंजी पर वार्ड अंतर्गत सभी परिवारों का भी हस्ताक्षर लेना होगा. वहीं, हर शाम में मरम्मत दल द्वारा संपादित कार्य को विभागीय MIS पर किये गए कार्य के फोटो ग्राफ से साथ रिपोर्ट देनी होगी.

अभियान के दौरान कनीय एवं सहायक अभियंता रोस्टर बना कर पंचायतों का भी भ्रमण करेंगे और मरम्मत दल के काम की निगरानी भी करेंगे. किसी भी तरह की कमी होने पर संवेदक को नोटिस भी जारी किया जायेगा. नोटिस जारी होने के बाद संवेदकों को नोटिस का जवाब देने के लिए 21 दिनों का भी समय दिया जायेगा. जवाब नहीं आने पर संवेदकों पर कार्रवाई भी होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.