Bihar में यहां खुला देश का पहला AC Rail Coach Restaurant, महज ₹50 में मिलेगी वेज थाली..

डेस्क : बिहार वासियों के लिए एक खुशखबरी है। राज्य के कटिहार रेलवे स्टेशन पर देश का पहला AC रेल कोच रेस्टोरेंट्स शुरू किया गया है। बिहार के कटिहार जंक्शन पर शुरू किया गया। ये रेल कोच रेस्टोरेंट लोगों को आकर्षित करेगा। यह पूरी एयरकंडीशन रेल कोच रेस्टोरेंट है। ये बिहार ही नहीं बल्कि पूरे भारत का पहला रेल कोच रेस्टोरेंट्स के तौर पर उभरा है। इससे पूर्व भी देश में कई रेल कोच रेस्टोरेंट्स खुले हैं लेकिन वे सब नॉन एसी है।

केवल 50 रुपया में मिलेगा वेज थाली : बता दें कि कटिहार जंक्शन नॉर्थ ईस्ट फ्रंटियर रेलवे के अधीन आता है। नॉर्थ ईस्ट फ्रंटियर ने जानकारी दिया कि कटिहार जंक्शन पर खोले गए एयर कंडीशन रेल कोच रेस्टोरेंट्स 24 घंटे लोगों की सेवा में तत्पर रहेगा। बता दें कि रेस्टोरेंट में यात्रियों की पसंद को अधिक तवज्जो दिया गया है। इसे ध्यान में रखकर मांसाहारी और शाकाहारी दोनों की व्यवस्था की गई है।

इस रेस्टोरेंट में यात्री सभी राज्यों के भोजन का आनंद ले सकेंगे। कटिहार के डीआरएम ने बताया कि इस रेस्टोरेंट में यात्रियों को बेहद कम कीमत में भोजन दिया जाएगा। इस रेस्टोरेंट में यात्रियों को मात्र 50 रूपये में भेज थाली परोसा जाएगा। बता दें कि इस रेलवे का खाना आप ट्रेन में बैठे- बैठे आईआरसीटीसी, जोमैटो और swiggi जैसे फूड ऑर्डर लेने वाले एप्स का भी लाभ उठा पाएंगे। इसके अलावा शहर के लोग भी इस एप्स के माध्यम से अपने घर खाना मंगा सकेंगे।

आपके जानकारी के लिए बता दें कि बीते दिनों मध्य प्रदेश के इटारसी रेलवे स्टेशन पर भी इस रिस्ट्रेंट की शुरुआत की गई। लेकिन यह रेस्टोरेंट कटिहार जंक्शन पर खोले गए रेस्टोरेंट की तरह एयर कंडीशन नहीं है। बता दें कि 7 अगस्त को खोले गए इटारसी रेलवे स्टेशन परिसर में रेल कोच रेस्टोरेंट का लाभ स्थानीय लोग भी ले सकेंगे। इसका मतलब यह है कि इस रेस्टोरेंट का भोजन स्थानीय लोग भी कर सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *