Bihar आ रही है देश की सबसे बड़ी कंपनी! करोड़ों रुपए करेगी निवेश, हजारों युवाओं को मिलेगा रोजगार..

डेस्क : बिहार जो कुछ साल पहले तक सिर्फ गुंडाराज और अव्यवस्थाओं के लिए जाना जाता है। लेकिन अब वक़्त बदल चुका है क्योंकि जब से नीतीश सरकार आयी है उन्होंने पहली कोशिश यही की है कि किसी तरह बिहार में इन्वेस्टमेंट के रास्ते फिर से खुले। क्योंकि जबतक इन्वेस्टमेंट नही होगा तब तक बिहार की आर्थिक स्थिति सही नही होगा।

इसी कड़ी में बिहार में पिछले महीने हुए इन्वेस्टर समिट में जो कि बीजेपी ने आयोजित किया था उसमें कई बड़ी कंपनियों ने बिहार ने इन्वेस्टमेंट को लेकर इच्छा जताई थी। जैसे कि अडानी ग्रुप, रिलायंस ग्रुप और कई बड़े उद्योगपति ने यहां निवेश कर बिहार में बिज़नेस को आगे बढ़ाने के लिए सकारात्मक सोच के साथ कदम आगे बढ़ाया था। अब बिहार में देश की सबसे बड़ी कंपनी भी निवेश करने जा रही है जिसका नाम है Hindustan Unilever (हिंदुस्तान यूनिलीवर)।

हिंदुस्तान यूनिलीवर बिहार में 500 करोड़ का निवेश करने के लिए आने वाली है। हिंदुस्तान यूनिलीवर जो कि एक FMCG कंपनी है देश मे काफी बड़ा नाम है। इससे पहले ब्रिटानिया और अडानी ग्रुप भी बिहार में ज़मीन देख चुके है निवेश करने के लिए और हिंदुस्तान यूनिलीवर का यहां निवेश करना बिहार के लोगों के लिए बहुत अच्छी खबर साबित होगी। इससे बिहार में रोजगार के मौके उत्पन्न होंगे और साथ ही बिहार की आर्थिक व्यवस्था और भी मजबूत हो जाएगी। फिलहाल बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन लगातार निवेश के लिए सही दिशा में कदम उठा रहे है जिससे बिहार में निवेश के रास्ते और खुलेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *