दरभंगा एयरपोर्ट ने एक बार फिर खड़ा किया रिकॉर्ड – 13 महीने के भीतर करवाई 6 लाख लोगों को हवाई यात्रा

डेस्क : बिहार के दरभंगा एयरपोर्ट ने एक बार फिर से रिकॉर्ड खड़ा कर दिया है। बता दें कि मात्र 13 महीने के भीतर ही दरभंगा एयरपोर्ट से करीब 6 लाख यात्रियों ने यात्रा की है। इसका सीधा मतलब यह है कि छह लाख यात्रियों ने हवाई जहाज के जरिए आवागमन पूरा किया है। यह जानकारी खुद दरभंगा एयरपोर्ट के डायरेक्टर मनीष कुमार द्वारा दी गई है।

सबसे पहले दरभंगा एयरपोर्ट से 8 नवंबर 2020 को उड़ान शुरू हुई थी। इसके बाद लगातार यात्री आते गए और रिकॉर्ड बनता चला गया। किसी ने सोचा भी नहीं था कि दरभंगा एयरपोर्ट पटना एयरपोर्ट को पछाड़ देगा। इस वक्त कई लोगों की पहली पसंद दरभंगा एयरपोर्ट बना हुआ है। दरभंगा एयरपोर्ट के डायरेक्टर मनीष कुमार के मुताबिक रोजाना एयरपोर्ट पर 8 फ्लाइट के जरिए 25000 लोग सफर तय कर रहे हैं।

शुरुआती समय में यहां से मात्र 3 फ्लाइट उड़ान भर्ती थी। यात्रियों को सेवा देने के लिए आज के समय में यह फ्लाइट बढ़ा दी गई है और रोजाना कम से कम 2 से 3 चक्कर काट रही है। यात्रियों की बढ़ती हुई संख्या को देखकर यहां पर अन्य रोजगार भी सृजन हो गए हैं। टैक्सी वाले से लेकर एयरपोर्ट पर सज रहे स्टॉल तक सब कुछ आकर्षक हो गया है, बता दें कि पूरे बिहार में दरभंगा एयरपोर्ट का अलग ही नाम है।

दरभंगा एयरपोर्ट की वजह से अनेकों लोगों की परेशानियां हल हो गई है, जिन लोगों को पटना एयरपोर्ट जाना पड़ता था अब उससे आधा रास्ता तय करके लोग दरभंगा एयरपोर्ट पहुंच जाते हैं और अपनी यात्रा को सुगम बनाते हैं। बताते चलें कि मात्र 13 महीने में ही दरभंगा एयरपोर्ट से छह लाख से ज्यादा यात्री यात्रा कर चुके हैं। दरभंगा हवाई अड्डे के निदेशक मनीष कुमार ने कहा कि हवाईअड्डा को सुरक्षित करने के लिए एएआई के अधिकारियों और सुरक्षा कर्मियों ने एसएचए क्षमता को बढ़ाने और भीड़ का प्रबंधन करने के लिए टर्मिनल भवन के दोनों किनारों पर एक अस्थायी संरचना बनाने का फैसला किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.