बिहार चुनाव विधानसभा चुनाव 2020: पहली चेकिंग में दरभंगा में स्कॉर्पियो से 1 करोड़ 11 लाख रुपये कि हुई धर-पकड़

पहली चेकिंग में दरभंगा में स्कॉर्पियो से 1 करोड़ 11 लाख रुपये कि हुई धर-पकड़

डेस्क : बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र पुलिस और एसएसबी की ओर से संयुक्त रूप से की जा रही वाहनों की जांच में दरभंगा-समस्तीपुर स्टेट हाईवे 50 पर दरभंगा जिले के प्रवेश द्वार जटमलपुर में आज एक वाहन से एक करोड़ 11 लाख नौ हजार 150 रुपये बरामद किये गए हैं। रुपये की बरामदगी बिशनपुर थाने की पुलिस ने बताया कि वाहन में सवार चालक एवं एक अन्य को गिरफ्तार किया है, जबकि एक अन्य मौके से फरार होने में सफल रहा।

एसएसपी बाबू राम ने रुपये की बरामदगी की पुष्टि करते हुए कहा कि गिरफ्तार व्यक्ति बार-बार अपना बयान बदल रहा है। इससे ऐसा लगता है कि जैसे यह ब्लैक मनी है। मामले की तहकीकात के लिए जिले के व्यय मॉनिटरिंग सेल को जानकारी दी गई है। इसके अलावा आयकर विभाग को भी सूचना दी गई है। उन्होंने बताया कि रुपये को जब्त कर व्यय मॉनिटरिंग सेल को हस्तगत करा दिया जाएगा।वाहन पर पूर्वी चम्पारण का नंबर अंकित है। चालक के पास से बरामद आधार कार्ड एवं ड्राइविंग लाइसेंस के अनुसार वह मधुबनी जिले के फरदही गांव का रहने वाला है। जयनगर निवासी राकेश मांझी गाड़ी का मालिक है।

पुलिस के मुताबिक गाड़ी में बैठा रोहित खंडेलवाल कोलकाता निवासी विजय खंडेलवाल का पुत्र है। वह जयनगर में मोबाइल फोन का व्यवसाय करने वाले अमित खंडेलवाल को अपना बहनोई बता रहा है। उसने खुद को एक सीमेंट कंपनी के सीएंडएफ एजेंट पूर्वोत्तम सेल्स का कर्मचारी बताया है। वहीं फरार होने वाले की पहचान जयनगर निवासी हरेराम गुप्ता के पुत्र गौतम गुप्ता के रूप में की गयी है। एसएसपी बाबू राम ने कहा कि उसकी तलाश की जा रही है।

पुलिस की पूछताछ में रोहित ने कहा कि वह सुबह जयनगर से मुसरीघरारी होते हुए समस्तीपुर गया था। समस्तीपुर जिले में जगह-जगह से उसने कंपनी के पैसे वसूले थे। सारा पैसा लेकर वह जयनगर जा रहा था।इधर, मामले की जानकारी मिलते ही सिटी एसपी अशोक प्रसाद, सदर एसडीपीओ अनोज कुमार, एसएसबी के अधिकारी राजू बोथी, एसआई हनुमान उपाध्याय आदि बिशनपुर थाने पर पहुंचे। रोहित के बयान से ये अधिकारी संतुष्ट नहीं हैं। रुपये की गिनती के समय हनुमाननगर बीडीओ सुधीर कुमार, सीओ कैलाश चौधरी तथा एसएसबी के दर्जनों जवान उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

UPSC टॉपर शुभम की कहानी, 6 साल की उम्र में घर छोड़ा, 12वीं में देखा था IAS बनने का सपना मिलिए जागृति से,जानिए कैसे बनीं वो UPSC के महिला वर्ग में देशभर की टॉपर Divya Aggarwal ने जीता BigBossOTT-जानें ट्रॉफी के साथ कितना मिला कैश ? Jio अब बजट रेंज में लॉन्च करेगा लैपटॉप, ये होंगे कीमत और Features Airtel vs Vi vs Jio : जानें 600 रुपये से कम वाला किसका रिचार्ज प्‍लान सबसे बेस्‍ट