डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम को हुआ कोरोना, पीजीआई से अब मेदांता के कोविड-19 वार्ड में किया गया भर्ती

डेस्क : डेरा सच्चा सौदा के मालिक और अपने आपको आध्यात्मिक गुरु बताने वाले बाबा राम रहीम कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उनके ऊपर हत्या और रेप का आरोप लगा था। यह आरोप सच्चे पाए गए थे जिसके चलते उनको रोहतक की सुनारिया जेल में रखा गया है। कोरोना महामारी ने बाबा राम रहीम को अपनी चपेट में ले लिया है। जब उनकी तबीयत खराब हुई तो पहले उन्हें रोहतक के पीजीआई में भर्ती कराया गया था, इसके बाद डॉक्टरों ने राम रहीम को मेदांता में भेज दिया था। मेदांता में जब उनकी बीमारी की पुष्टि हुई साफ़ हो गया की उनको कोरोना ही है।

बता दें की बाबा के आश्रम में जो साध्वियां रहती थी, बाबा उनसे रेप करता था। जब पंचकूला स्थित सीबीआई ने मामले की जांच की तो पाया की बाबा पर लगे सभी आरोप सही हैं। जिसके बाद बाबा राम रहीम को 25 अगस्त 2017 से जेल में रखा गया है। बाबा राम रहीम को लोग गुरमीत सिंह भी बुलाते थे, रेप का मामला 16 साल पुराना है और मामले में कुलदीप सिंह, निर्मल सिंह, कृष्ण लाल नाम के व्यक्ति भी शामिल हैं। फिलहाल गुरमीत राम रहीम कोरोना ग्रसित हो चुके हैं।

सुनारिया जेल अधीक्षक सुनील सांगवान ने फोन पर बताया कि पीजीआईएमएस रोहतक में गुरमीत सिंह की स्थिति से संबंधित सभी जांच नहीं हो सकीं। जब इस संबंध में एक बड़े सरकारी अस्पताल से संपर्क किया गया, तो उन्होंने कहा कि कोविड -19 के बिगड़े हालातों को देखते हुए परीक्षण नहीं किए जा रहे हैं। डॉक्टरों की टीम ने बाद में, जेल अधिकारियों को यह सुझाव दिया कि यह परीक्षण मेदांता अस्पताल में किए जा सकते हैं। ऐसे में इस बात की अनुमति जल्द से जल्द मिल गई और गुरमीत सिंह को मेदांता ले जाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.