आ रही देसी G-Wagon, Thar की भी हो जाएगी ‘छुट्टी’, सामने आई 9- सीटर SUV की पहली झलक..

डेस्क : नई फोर्स गुरखा एसयूवी को महिंद्रा थार से कंपीट करने के लिए बाजार में लाया गया था. 3-डोर वर्जन में आई यह कार ऐसा करने में कुछ खास सफल नहीं हो पाई है. इसमें पेट्रोल इंजन और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प भी नहीं दिया गया हैं, लेकिन अब कंपनी इसका 5 डोर वर्जन लाने की तरफ जा रही है, जिसे कई लोग देसी G-Wagon भी बता रहे हैं. खास बात है कि इसमें एक साथ 9 लोग बैठ जाएंगे.

सामने आई एसयूवी की झलक : वर्तमान गुरखा की बात करें तो इसकी लंबाई 4116मिमी चौड़ाई 1812मिमीऔर ऊंचाई 2075मिमीहै. जबकि इसमें 2400मिमी का व्हीलबेस भी दिया गया है. Rushlane की रिपोर्ट के अनुसार, नई 5-डोर गुरखा में लंबाई को पहले की तुलना में बढ़ाया गया है, जिससे लोगो के बैठने के लिए एक और रॉ मिल जाएगी. कुल मिलाकर यह अब और प्रैक्टिकल होने जा रही है।

इस गाड़ी की चौड़ाई की भी बढ़ने की संभावना है क्योंकि टॉप-स्पेक 5-डोर वर्जन में बड़े 255/60-R18 टायरों के साथ 18 इंच अलॉय व्हील्स भी दिए जा सकते हैं. जैसा कि लीक हुई तस्वीरों में भी देखा जा सकता है निचले वेरिएंट्स में छोटे स्टील व्हील भी मिल सकते हैं. इससे पहले आई तस्वीरों में देखा गया था कि तीसरी पंक्ति में कप्तान सीटें थीं. एक्सटीरियर की बात करें तो इसमें हेडलाइट के चारों तरफ गोलाकार एलईडी DRLs, बोनट पर माउंटेड इंडिकेटर्स, बूट माउंटेड स्पेयर wheel, रियर वॉशर वाइपर, एक स्नॉर्कल, और रूफ माउंटेड कैरीअर जैसी सुविधाएं भी उपलब्ध होंगी। अगर फ़ोर्स गोरखा 3 डोर की कीमत 2021 में 13.59 लाख थी जबकि अगले ही साल कम्पनी ने 51000 रुपये बढ़ा दिए थे। नई वाली गोरखा इससे 1 लाख रुपये तक महंगी हो सकती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *