अलविदा ट्रेजेडी किंग : नहीं रहे 98 वर्षीय दिलीप कुमार – बॉलीवुड जगत में दौड़ी शोक की लहर

Dilip Kumar

डेस्क : बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने-माने अभिनेता दिलीप कुमार दिलीप कुमार का निधन 7 जुलाई 2021 को मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में सुबह 7:30 बजे हो गया था, बता दें कि उनकी उम्र 98 वर्ष थी। इससे पहले भी वह कई बार अस्पताल में भर्ती हो चुकें हैं। उन्होंने कभी मौत को गले लगाना नहीं स्वीकारा है। कई बार उन्होंने मौत को मात देकर जिंदगी हासिल की है, लेकिन इस बार ऐसा करने में वह सक्षम नहीं रहे और इस दुनिया को अलविदा कह कर चले गए।

इस वक्त बॉलीवुड जगत के सभी अभिनेता गम में डूबे हुए हैं। कई सेलिब्रिटीज एवं सोशल मीडिया जगत के उभरते सितारों ने उनको इंटरनेट के माध्यम से श्रद्धांजलि दी है। दिलीप कुमार को 29 जून से सांस लेने में काफी तकलीफ आ रही थी जिसके चलते उनको हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराया गया था। दिलीप कुमार को आज ही सांताक्रुज कब्रिस्तान में दफ़न कर दिया जाएगा।

दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो ने लगातार सोशल मीडिया पर दिलीप कुमार के चाहने वालों को उनके स्वास्थ्य की खबर पहुंचाई है और साथ ही लोगों से कहा कि वह उनको जीने की दुआएं देते रहें। उनके मित्र फैजल फारूकी ने भी ट्विटर पर जानकारी दें की और लिखा की मुझे भारी दिल से कहना पड़ रहा है अब दिलीप साहब हमारे बीच नहीं रहे।

दिलीप कुमार का असली नाम मोहम्मद यूसुफ खान था। 11 दिसंबर 1922 को उनका जन्म हुआ था, उनको फिल्म जगत का फास्ट खान कहा जाता था। साथ ही उनको ट्रेजेडी किंग के नाम से भी लोग जानते हैं। उन्होंने अपनी एक्टिंग के करियर की शुरुआत 1944 में की थी। उनकी पहली फिल्म ज्वार भाटा आई थी जिसको लोगों ने खूब पसंद किया था, इसके बाद उन्होंने 60 सालों तक फिल्म इंडस्ट्री में काम किया वह अपनी पर्सनालिटी को लेकर मीडिया की सुर्खियों में बने रहते थे बता दें की उन्होंने मुग़ल-ए-आज़म, गंगा जमुना, कर्मा, क्रांति, देवदास जैसी कई फिल्में की हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *