Patna से Devghar के लिए डायरेक्ट फ्लाइट जल्द, जानिए – कब से शुरू हो रही बुकिंग…

डेस्क : देवघर स्थित बाबा बैद्यनाथनके दर्शन करने के लिए ऐसे तो हर दिन ही भक्तों की भीड़ लगी रहती है, लेकिन सावन के मौके पर ये संख्या लाखों तक में पहुंच जाती है. देश हो या विदेश, लोग बाबा बैद्यनाथ के दर्शन करने पहुंच जाते हैं. भक्तों के लिए आने जाने का रास्ता और आसान हो जाए इसे देखते हुए एयरलाइंस ने भी एक बड़ा कदम उठाया है. देवघर के बाबा बैद्यनाथ ज्योतिर्लिंग के दर्शन करने वाले तीर्थ यात्रियों के सुविधा को देखते हुए पटना से देवघर के लिए सीधी विमान सेवा शुरू होने वाली है.

Indigo एयरलाइन्स की ये विमान सेवा बहुत जल्द शुरू होने की संभावना है. इंडिगो के सूत्र ने बताया कि इसके लिए DGCA से स्लॉट भी ले लिया गया है. पटना हवाईअड्डे ने विंटर सीजन के लिए कुल 52 जोड़ी विमान का जो शेड्यूल जारी किया है, उस लिस्ट में देवघर-पटना-देवघर सेक्टर के बीच Indigo की फ्लाइट 6E7944 और 6E 7945 भी शामिल है.

यह होगी टाइमिंग : दरअसल, देवघर जाने वाले भक्तों की सबसे ज़्यादा संख्या बिहार से ही होती है. अब जब पटना से देवघर जाने के लिए विमान सेवा शुरू हो जाएगी तो इससे श्रद्धालुओं को काफी ज्यादा राहत मिलने की उम्मीद है. एक जानकारी के मुताबिक़ देवघर से पटना हवाईअड्डे पर आने का समय दिन में 12.25 है, जबकि पटना से देवघर के लिए 12.45 पर प्लेन टेकऑफ करेगी. 200 Km की दूरी तय करने में करीब 25 मिनट का समय लगेगा. वैसे तो विमान सेवा शुरू होने में अभी समय है, लेकिन सूत्र बताते हैं कि सेवाएं शुरू करने का स्लॉट मिल गया है और इसे जल्द से जल्द शुरू करने के लिए कोशिश भी जारी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *