क्या आप जानते हैं रिटायरमेंट के बाद कितना कमाते हैं M. S Dhoni ?

डेस्क : महेंद्र सिंह धोनी वन डे इंटरनेशनल एवं टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं, बता दें कि वह अपनी रिटायरमेंट के बाद की बेहद शानदार जिंदगी जी रहे हैं। ऐसे में उनकी लोकप्रियता कम होने का नाम नहीं ले रही है। हाल ही में उन्होंने एक नई मोटरसाइकिल अपने गेराज में रखी है। इसी प्रकार की अन्य खबरों से आजकल महेंद्र सिंह धोनी चर्चा में बने रहते हैं बता दें कि जब वह भारतीय क्रिकेट टीम में थे तो सबको खुश करके रखते थे।

साल 2007 2011 और 2013 में उन्होंने वर्ल्डकप और ICC ट्रॉफी दिलवाई थी। M.S Dhoni कई दिग्गज क्रिकेटरों को कमाई के मामले में पीछे छोड़ देते हैं। महेंद्र सिंह धोनी के सपने काफी बड़े थे और उन्होंने अपने सपने पूरे करने के लिए छोटे शहर से शुरुआत की थी। आज उनके पास बड़ी-बड़ी गाड़ियां और आलीशान घर के साथ-साथ कई एकड़ की जमीन है इतना ही नहीं उनके पास बड़े फार्म हाउस भी मौजूद है। इतना ही नहीं उनके पास चल अचल संपत्ति से भरा भंडार है।

यदि उनकी कुल संपत्ति की बात की जाए तो इंटरनेट पर छपी रिपोर्ट के मुताबिक उनके पास 846 करोड़ रुपए है। इतना ही नहीं कई मामलों में तो धोनी वैसे ही ज्यादा पैसा छाप देते हैं। आज भी उनको एडवर्टाइजमेंट के मौके मिलते रहते हैं। महेंद्र सिंह धोनी को लोग माही के नाम से भी पुकारते हैं। उनकी जिंदगी पर आधारित फिल्म आई थी जिसमें दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने अभिनय किया था।

महेंद्र सिंह धोनी सालाना 50 करोड़ से ऊपर की आमदनी करते हैं। दरअसल वह अपनी एक निजी कंपनी भी चलते हैं। इतना ही नहीं मात्र आईपीएल खेल के साल के 12 करोड़ रूपए कमा लेते हैं। इसी के साथ उनके साथ लगातार ब्रांड्स जुड़े रहते हैं। आने वाले समय में महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी साक्षी एंटरटेनमेंट कंपनी खोलने वाली हैं। यदि उनके पैतृक घर की बात की जाए तो वह उत्तराखंड के पहाड़ी इलाके से आती हैं। इस वक्त उनकी एक बेटी है जिसका नाम जीवा है।

चलिए जानते हैं धोनी के परिवार को करीब से

महेंद्र सिंह धोनी के परिवार में उनके भाई बहन एवं माता-पिता मौजूद है बता दें कि उनके पिता उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले से आते हैं। एक समय पर उनकी नौकरी रांची में लग गई थी जिसके चलते वह रांची में ही परिवार के साथ शिफ्ट हो गए थे उनकी बहन का नाम जयंती गुप्ता और भाई का नाम नरेंद्र सिंह धोनी है परिवार में उनकी पत्नी साक्षी और बेटी जीवा भी मौजूद हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.