सच में डॉक्टर भगवान है..मरीज को बचाने के लिए 3Km तक लगाई दौड़, वीडियो देख रह जाएंगे दंग..

डेस्क : एक मरीज के लिए डॉक्टर हमेशा भगवान होता है. डॉक्टर को हमेशा भगवान की ही श्रेणी दी जाती रही है. अब इससे जुड़ा एक चौंका देने वाला किस्सा बेंगलुरु से सामने आया है. वीडियो देख लोग यह कह रहे हैं.. इसे कहते हैं कर्तव्य का सच्चा भाव! दरअसल बेंगलुरु में बारिश के चलते ट्रैफिक की समस्या इन दिनों आम बात है. ट्रैफिक में फंसने के बाद डॉक्टर ने अस्पताल पहुंचने के लिए सर्जरी के लिए अपनी कार छोड़ दी और सड़क पर दौड़ लगाना शुरू कर दी. आइये आपको बताते हैं क्या है ये पूरा मामला.

45 मिनट दौड़कर पहुंचे थे अस्पताल : एक रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि बीते 30 अगस्त को डॉक्टर अस्पताल आते वक्त लंबे ट्रैफिक जाम में फंस गए. जाम जल्दी न खुलने की सूरत में वे बीच सड़क पर अपनी कार से उतर गए और करीब 45 मिनट तक दौड़कर अस्पताल पहुंचे. सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस वीडियो में डॉक्टर को सर्जरी करने के लिए अस्पताल पहुंचने के लिए बेंगलुरु की सड़कों पर दौड़ते हुए देखा भी जा सकता है.

बेंगलुरु के मणिपाल अस्पताल में कार्यरत सर्जन डॉक्टर गोविंद नंदकुमार को देखकर हर कोई हैरान रह गया. वह बीते 30 अगस्त को अस्पताल के लिए निकले थे. लेकिन भारी बारिश के कारण सड़कों पर पानी भर गया था और वह सरजापुर-मराठाहल्ली मार्ग पर जाम में बुरी तरह फंस गये. डॉक्टर को अस्पताल में मरीजों के गालब्लैडर की भी सर्जरी करनी थी. तो मरीजों के बारे में सोचते हुए नंदकुमार आखिरकार कार से उतर कर भागने लगे थे ताकि समय पर अस्पताल पहुँच कर मरीज की सर्जरी कर सके. डॉक्टर के इस सराहनीय कदम की हर जगह चर्चा भी हो रही हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *