Patna में यहां होगा डबल डेकर फ्लाइओवर का निर्माण, जानें – कब तक होगा निर्माण कार्य पूरा..

डेस्क : पटना के अशोक राजपथ पर डबल डेकर फ्लाइओवर बनना है. इसको लेकर सायंस कॉलेज के मेन व बाउंड्री को तोड़ा जायेगा. सायंस कॉलेज के प्राचार्य प्रो राजकिशोर प्रसाद ने कहा कि कॉलेज की बाउंड्री को तोड़ने से पहले पुल निगम से कॉलेज के भीतर एक और बाउंड्री बनाकर देने को कहा है, क्योंकि कॉलेज में विगत दिनों कई विभागों में ताला तोड़ कर बड़ी संख्या चोरों ने कंप्यूटर, पंखे, कूलर, प्रिंटर पर आदि हाथ साफ कर लिया है.

बाउंड्री खुली छोड़ने पर बड़ी चोरी के आसार : अगर बाउंड्री खुली छोड़ दी जायेगी, तो इससे भी बड़ी मात्रा में चोरी के आसार हैं. चूंकि कॉलेज का परिसर बहुत बड़ा है और यहां कई लैब व विभाग भी चल रहे हैं. हर जगह पहरेदार रखना तो संभव नहीं है. स्टूडेंटस वेलफेयर के डीन प्रो अनिल कुमार ने बताया कि कृष्णा घाट की ओर भी गंगा पाथ वे की सड़क भी अशोक राजपथ में ही मिलनी है. इस वजह से उधर भी बाउंड्री को तोड़ा जाना है. ऐसा कहा गया है कि बाउंड्री तोड़ने से पहले वे भीतर एक बाउंड्री बनाकर दें. साथ ही साइंस कॉलेज का ऐतिहासिक मेन गेट व कृष्णा घाट की ओर वाले गेट भी तोड़े जायेंगे. तो नया गेट भी वे बनाकर देंगे.

मेट्रो भी कॉलेज के नीचे से ही गुजरेगी : गंगा पाथ वे से कनेक्टिविटी के बाद पटना विश्वविद्यालय के छात्र उक्त पुल से दीघा व गांधी मैदान और इधर दीदारगंज, गायघाट से सीधा कैंपस में प्रवेश कर सकेंगे. उन्हें भारी ट्रैफिक का सामना भी नहीं करना पड़ेगा. वहीं डबल डेकर सड़क बनने से अशोक राजपथ से आने वाले छात्रों को भी राहत मिलेगी. स्टूडेंट्स वेलफेयर के डीन प्रो अनिल कुमार ने बताया कि इसके अतिरिक्त पटना विश्वविद्यालय व सायंस कॉलेज के नीचे से मेट्रो गुजरेगी और कॉलेज के ठीक नीचे ही मेट्रो स्टेशन होगा. कॉलेज ग्राउंड में ऊपर सड़क से सटी बाउंड्री के पास ही स्टेशन से होकर सीढ़ी आयेगी, जहां से कॉलेज में छात्रों का निकास होगा. उसी रास्ते से वापस छात्र-छात्राएं वापस मेट्रो को पकड़ सकेंगे. हालांकि उक्त स्टेशन छात्रों के साथ ही अशोक राजपथ के आम लोगों के लिए भी होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *