Bhagalpur Airport से एक साथ दर्जनों हवाई जहाज आसमान में उड़े, रनवे पर दिखा खूबसूरत नजारा..

18
aeroplane

डेस्क : करीब लंबे अरसे से मांग चल रहे भागलपुर एयरपोर्ट(Bhagalpur Airport) को लेकर एक बार फिर से क्षेत्रवासियों को निराशा हाथ लगी। दरअसल, एयरपोर्ट की शुरुआत को लेकर राइप एयरलाइंस की ओर से बीते 3 मई को ट्रायल की घोषणा की गई थी। बावजूद भी समय अनुसार नहीं किया गया। बस इसी बात को लेकर बुधवार को स्थानीय लोगों ने अनूठे तरीके से अपना विरोध दर्ज कराया। सामाजिक कार्यकर्ताओं ने हवाई अड्डा के रनवे पर कागज का हवाई जहाज उड़ा कर अपना विरोध दर्ज कराया।

सामाजिक कार्यकर्ताओं का कहना है कि सरकार और तंत्र कई दशकों से लगातार कागजी हवाई जहाज उड़ा रहा है और भागलपुर के आम लोगों को गुमराह कर रहा है। इसी कारण स्थानीय लोग कागज का हवाई जहाज उड़ा कर अपना विरोध दर्ज करा रहे हैं और शांतिपूर्ण तरीके से सरकार तक हवाई सेवा की शुरुआत करने की मांग पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं। जबकि स्थानीय लोगों का कहना है कि भागलपुर जैसे शहर में हवाई सेवा का न होना, इसके विकास की संभावनाओं को खत्म करने जैसा है। हमलोग मुंबई से पटना दो से तीन घंटे में पहुंच जाते हैं। पटना से भागलपुर आने में कम से कम छह घंटे का समय लग जाता है।

गौरतलब है, की राइप एयरलाइंस के एमडी ने भागलपुर सांसद और जिला प्रशासन को पत्र के माध्यम से सूचित किया है कि 3 मई को नौ सीटर विमान के ट्रायल की अधिकारिक अनुमति एयरपोर्ट अथारिटी आफ इंडिया से ले ली गई है। इधर, यह जानकारी मिलते ही हवाई जहाज सेवा संघर्ष समिति के सदस्यों की बैठक रविवार को की। इस दौरान संघर्ष समिति के संयोजक ने कहा कि राइप एयरलाइंस के एमडी ने सांसद को पत्र लिखकर जानकारी दी है कि नौ सीटर विमान का प्रदर्शन तीन मई को किया जा रहा है। यह जानकारी मिलने के बाद संघर्ष समिति के सदस्यों के साथ ही भागलपुर के आम नागरिक खुद को ठगा महसूस कर रहे हैं।