बिहार के इस 4 लेन एलिवेटेड रोड से जुड़ेंगे दर्जनों जिले – झारखण्ड और कलकत्ता जाने के लिए खुला रास्ता

bihar new elevated road

डेस्क : इस वक्त बिहार में 8 किलोमीटर लंबा फोरलेन एलिवेटेड रोड बनाने की मंजूरी मिल गई है, बता दें कि यह एलिवेटेड रोड बनाने की मंजूरी केंद्रीय सड़क परिवहन राजमार्ग मंत्रालय द्वारा दी गई है। जैसे ही यह एलिवेटेड रोड बनकर तैयार होगा तो NH-82 को गया से बिहार शरीफ तक रोड के माध्यम से जोड़ा जाएगा। इस एलिवेटेड रोड को राजगीर के बाणगंगा से एसडीएम ऑफिस तक बनाया जाएगा।

एलिवेटेड रोड की तैयार होते ही पश्चिम बंगाल और झारखंड तक का रास्ता आसान हो जाएगा। निर्माण कार्य के लिए एजेंसी का चयन हो चुका है। इस कार्य को पूरा करने के लिए जल्द ही टेंडर जारी किया जाएगा। यह जानकारी पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव अमृतलाल मीणा द्वारा दी गई है। यदि फोरलेन एलिवेटेड रोड तैयार हो जाता है तो हजारीबाग, बख्तियारपुर, जहानाबाद, मोकामा, नवादा, नालंदा, राजगीर, पटना, कोलकाता, धनबाद जैसे मुख्य शहरों में जाना आसान हो जाएगा। बता दे की यह सभी बिहार के ऐतिहासिक स्थल है जिनसे वाणिज्यिक कार्य करने में काफी सहायता मिलती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Divya Aggarwal ने जीता BigBossOTT-जानें ट्रॉफी के साथ कितना मिला कैश ? Jio अब बजट रेंज में लॉन्च करेगा लैपटॉप, ये होंगे कीमत और Features Airtel vs Vi vs Jio : जानें 600 रुपये से कम वाला किसका रिचार्ज प्‍लान सबसे बेस्‍ट शर्दी को दूर रखना चाहते है तो इन 5 Room Heaters के बारे में जरूर पढ़ें इसी साल रिलीज होंगी ये 5 धमाकेदार वेब सीरीज