बिहार के इस 4 लेन एलिवेटेड रोड से जुड़ेंगे दर्जनों जिले – झारखण्ड और कलकत्ता जाने के लिए खुला रास्ता

bihar new elevated road

डेस्क : इस वक्त बिहार में 8 किलोमीटर लंबा फोरलेन एलिवेटेड रोड बनाने की मंजूरी मिल गई है, बता दें कि यह एलिवेटेड रोड बनाने की मंजूरी केंद्रीय सड़क परिवहन राजमार्ग मंत्रालय द्वारा दी गई है। जैसे ही यह एलिवेटेड रोड बनकर तैयार होगा तो NH-82 को गया से बिहार शरीफ तक रोड के माध्यम से जोड़ा जाएगा। इस एलिवेटेड रोड को राजगीर के बाणगंगा से एसडीएम ऑफिस तक बनाया जाएगा।

एलिवेटेड रोड की तैयार होते ही पश्चिम बंगाल और झारखंड तक का रास्ता आसान हो जाएगा। निर्माण कार्य के लिए एजेंसी का चयन हो चुका है। इस कार्य को पूरा करने के लिए जल्द ही टेंडर जारी किया जाएगा। यह जानकारी पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव अमृतलाल मीणा द्वारा दी गई है। यदि फोरलेन एलिवेटेड रोड तैयार हो जाता है तो हजारीबाग, बख्तियारपुर, जहानाबाद, मोकामा, नवादा, नालंदा, राजगीर, पटना, कोलकाता, धनबाद जैसे मुख्य शहरों में जाना आसान हो जाएगा। बता दे की यह सभी बिहार के ऐतिहासिक स्थल है जिनसे वाणिज्यिक कार्य करने में काफी सहायता मिलती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

10,000 से कम में 6GB रैम तक के स्मार्टफोन, जानिए खूबिया बिग बॉस 15में कदम रखेंगी शहनाज गिल, फिनाले में नम होंगी आंखें! डायबिटीज के मरीज इन चीजों को भूलकर भी न खाएं Republic Day 2022 : जानिए गणतंत्र दिवस से जुड़े वो 10 रोचक तथ्य मिनी ड्रेस में Malaika Arora, बैठकर दिए ऐसे पोज; इंटरनेट पर मचा बवाल