जितने Parle-G बिस्कुट उतने गिलास पानी पीने से नहीं होगी कोई अनहोनी – जानें सच या सिर्फ अफवाह ?

डेस्क : बिहार में पारले जी की चर्चा इस वक्त विशेष तौर पर बनी हुई है, बता दें कि बिहार के परिवार में रह रही महिलाएं अपने बच्चों को जितने बिस्कुट के पैकेट खिला रही हैं उतना उसको गिलास में पानी पिला रही है। हालांकि यह मात्र अफवाह है, लेकिन इस अफवाह से पारले जी के बिस्कुट दुकानों पर से आउट ऑफ स्टॉक हो गए हैं। ऐसे में कंपनी को बड़ा मुनाफा हुआ है, बिहार के सीतामढ़ी से लेकर मुजफ्फरपुर तक यह अफवाह आग की तरफ फैल गई है।

लोग आज के समय में कैसे इस प्रकार की बातों पर विश्वास कर लेते हैं। यह एक सोचने वाली बात है। बता दें कि आज का जमाना पढ़ा लिखा हो गया है लेकिन पढ़ाई लिखाई से अभी भी लोगों को एक बेहतरीन समझ नहीं मिल पा रही है। आज भी हमें कई ऐसी चीजें अपने समाज में देखने को मिलती हैं जिन पर लोग अंधाधुंध विश्वास कर लेते हैं, फिलहाल के लिए हम आपको बता दें कि पारले जी की किसी भी अफवाह पर जरा भी विश्वास ना करें।

इस अफवाह का नतीजा यह निकल रहा है की दुकानों से धड़ाधड़ बिस्कुट के पैकेट खत्म हो रहे हैं। यह सारे बिस्किट के पैकेट पारले जी के हैं फिलहाल के लिए यह चर्चा बेहद ही गर्म है। इस अफवाह को फैलाने वाले दोषियों को उक्त सजा दी जानी चाहिए। साथ ही उनके खिलाफ ऐसा एक्शन लेना चाहिए जो आने वाले समय में मिसाल बने। बिहारी रिपोर्टर की पूरी टीम आपसे विनती करती है कि इस अफवाह पर ध्यान ना दें और बेवजह की बातों से बचें। इस प्रकार की अफवाह फैलाना कानूनी जुर्म है। इस गलती की सजा के लिए उक्त प्रावधान भी मौजूद हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.