Eid-ul-Adha 2021 : बिहार समेत देश के सभी राज्यों ईद की धूम, कोरोना के बीच देश कुछ यूँ मना रहा त्यौहार

Bakried 2021

डेस्क : इस वक्त लोग देश में ईद मना रहे हैं बता दें कि ईद की नमाज उन्होंने घर पर ही रहकर पढ़ी है हालांकि कुछ हिस्सों में लोगों ने मस्जिद में जाकर नमाज अदा की। पूरे भारत में इस वक्त ईद का त्यौहार मनाया जा रहा है और कोविड-19 की गाइडलाइन के तहत सभी नियमों का पालन भी किया रहा है।

बकरीद पर राजधानी के डीएम चंद्रशेखर सिंह ने पुलिस अधीक्षक और अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की और कोरोना वायरस पर चर्चा की। उनके द्वारा साफ कहा गया है कि सभी लोग अपने घर में रहे और घर पर रह कर नमाज़ पढ़े। ऐसे में लोगों ने भी पुलिस प्रशासन का पूरा साथ दिया है। बकरीद के इस पावन अवसर पर हर चौराहे को अलर्ट किया गया है और सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

पूरे सूबे में 19 जिले तैयार किए गए हैं जहां पर सशस्त्र सीमा बल के जवान तैनात हैं और साथ ही सीआरपीएफ के अधिकारियों की मदद से सुरक्षा व्यवस्थित की गई है। हर जगह सादी वर्दी में पुलिस वाले ड्यूटी देते नजर आ रहे हैं बता दें कि कई लोग बाजार में निकल पड़े हैं जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग रखना एक अहम मुद्दा है। देश के कई जगह से बकरीद की अलग-अलग तस्वीरें आई है।

मस्जिद के इमाम का कहना है कि अल्लाह की मेहरबानी से सभी लोग सीमित संख्या में ईद मनाने पहुंचे हैं ऐसे में पुलिस द्वारा भी अच्छी व्यवस्था का प्रबंध किया गया है। बता दें की केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास ने अपने घर पर ही रहते हुए नमाज अदा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *