बिहार चुनाव: पहले चरण के लिए सभी 71 सीटों पर मतदान हुए समाप्त, छिटपुट हिंसा की खबर

बिहार चुनाव पहले चरण के लिए सभी 71 सीटों पर मतदान हुए समाप्त, छिटपुट हिंसा की खबर

डेस्क : बिहार चुनाव के पहले चरण के मतदान आज समाप्त हो गए है इसके साथ ही 71 सीटों पर दो करोड़ से अधिक मतदाताओं ने 1066 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला भी आज कर दिया है। इन उम्मीदवारों में आठ मंत्री सहित 952 पुरुष व 114 महिला प्रत्याशी शामिल हैं। अब इनके किस्मत का क्या फैसला जनता जनार्दन ने किया है इसका पता तो आगामी 10 नवंबर को ही पता चलेगा।

वही पहले चरण में 16 जिलों की 71 सीटों पर सख्त सुरक्षा के बीच मतदान हुए है, कहीं कहीं से छिटपुट हिंसा की खबरे मिली है। शाम छह बजे तक करीब 52 प्रतिशत से ज्यादा मतदान हुआ है। सुबह मतदान के शुरुआती दौर में कई जगहों पर बड़़ी संख्या में ईवीएम खराब मिल रही थी। इसकी वजह से जमुई के 12 बूथों पर मतदान का समय 4 बजे से बढ़ाकर 7 बजे कर दिया गया था। कड़ी सुरक्षा के बीच हो रहे मतदान के बीच औरंगाबाद जिले के ढिबरा इलाके से सुरक्षाबलों ने दो इंप्रोवाइज्ड विस्फोटक उपकरण(IED) बरामद किया ।

एक ओर कई सीटों पर विभिन्न प्रत्याशियों के समर्थक आपस में भिड़ गए तो वहीं तीन अलग -अलग जगहों पर तीन की मौत हो गई है। वहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने लोकतंत्र के इस पर्व में कोरोना गाइडलाइन को ध्यान में रखकर मतदान करने की अपील की । उधर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह भी मतदान के दौरान मंदिर पहुंचे। वहीं राहुल गांधी ने भी चुनाव के लिए लोगों को शुभकामनाएं दीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *