बवाल मचाने आ गई धांसू Electric Car! मिलेगी 1000 km की दमदार रेंज, अभी से Maruti-Tata के छूटे पसीने..

6
mercedez car

डेस्क : भारतीय बाजारों में आए दिन अलग-अलग का कार निर्माता कंपनी अपने नए अवतार में इलेक्ट्रिक कारों (Electric Car) को पेश कर रही है। क्योंकि पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को लेकर धीरे-धीरे लोग इलेक्ट्रिक वाहन की ओर रुख कर रहे हैं।

mercedez four

इसी बीच Mercedes-Benz VISION EQXX कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक कार ने एक नया रिकॉर्ड बनाया है। इस इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) ने टेस्टिंग के दौरान एक बार चार्ज करने पर 1,000 किमी से ज्यादा दूरी की है। कंपनी की तरह से इस कार की पहली बार रेंज टेस्टिंग की गई है। यह कार 1000 किमी की ड्राइविंग रेंज देने वाली दुनिया के पहली कार बन गई है।

mercedez three

आपको बता दे की VISION EQXX Electric Car को डेवेलप करने का काम चल रहा है। टेस्टिंग के दौरान इस कार ने जर्मनी से दक्षिणी फ्रांस की यात्रा शुरू 54 मील प्रति घंटे (लगभग 87 किमी प्रति घंटे) की औसत रफ्तार से पूरी की है। खास बात यह है कि यात्रा पूरी करने के बाद भी कार की 15 प्रतिशत चार्ज थी। मालूम हो की Mercedes-Benz ने VISION EQXX को पहली बार 2020 में पेश किया था और इसके दुनिया में सबसे अधिक लंबी रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार होने का दावा किया था।

mercedez two

कार का आधिकारिक तौर पर जनवरी 2022 में अनावरण किया गया था। लॉन्च होने पर यह कार पॉर्श टायकन, ऑडी ई-ट्रॉन जीटी और टेस्ला रोडस्टर जैसे लक्जरी ईवी को टक्कर देगी। आपको बता दे की टेस्टिंग के दौरान EQXX इलेक्ट्रिक कार की टॉप स्पीड 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार तक पहुंच गई थी। यात्रा के अंत में VISION EQXX में 15 प्रतिशत चार्ज बाकी थी, जो 140 किमी दूरी और तय कर सकती थी।

car one mercedez