आ रही 425 KM की रेंज देने वाली और मात्र 18 मिनट में चार्ज होने वाली Electric Car, लुक्स देख Tata के छूटे पसीने- जानें कीमत

17
Kia Electric vehicle

डेस्क : देश में इलेक्ट्रिक वाहनों (Electric Vehicle) के खरीदार लगातार बढ़ रहे हैं, और इसी को ध्यान में रखते हुए वाहन निर्माता कंपनियां भी इस पर पूरा फोकस कर अपने लाइनअप का विस्तार कर रही हैं। कई ऐसे लोग है, जो Kia EV6 के आने का इंतजार कर रहे हैं। जिनकी लांचिंग से अब पर्दा उठ गया है।

KIA EV 3

एक रिपोर्ट के मुताबिक किआ EV6 क्रॉसओवर मई 2022 में भारत में लॉन्च की जाएगी। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, Kia की पहली इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) को भारत में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी जल्द ही भारत में भी इन्हें लॉन्च करने की घोषणा करेगी। आपको बता दे की लॉन्च होने पर यह Tata Nexon EV, MG ZS EV और आने वाली Hyundai IONIQ 5 जैसी इलेक्ट्रिक कारों को टक्कर देगी, जो इस साल के अंत में भारत में डेब्यू करेंगी।

KIA EV TWO

कंपनी के मुताबिक, EV6 इलेक्ट्रिक एसयूवी फिलहाल यूरोपीय बाजारों में उपलब्ध है। टॉप-स्पेक जीटी वेरिएंट डुअल इलेक्ट्रिक ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ आता है। इस कार में 77.4 kWh की पॉवरफुल बैटरी का इस्तेमाल किया गया है, जो 320 bhp का अधिकतम आउटपुट और 605 Nm का पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है। ग्लोबल सर्टिफिकेशन के मुताबिक, Kia EV6 की एक बार चार्ज करने पर 425 किलोमीटर की रेंज देती है. किआ ने यह भी वादा किया है कि अल्ट्रा-फास्ट चार्जिंग सिस्टम की मदद से कार को केवल 18 मिनट में 10 से 80% तक चार्ज किया जा सकता है। वही, यूरोपीय देशों में, Kia EV6 की कीमत लगभग 45,000 यूरो है। अगर Kia सीबीयू रूट के जरिए EV6 से भारत आती है, तो उम्मीद करें कि इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) की कीमत लगभग ₹60 लाख होगी।

KIA EV