खुशखबरी! महज ₹15,000 देकर अपने घर ले जाएं नई Electric TVS iQube, मार्केट में मच गई बवाल..

13
electric scooter

डेस्क : देश में इन दिनों इलेक्ट्रिक वाहन (Electric Vehicle) की धूम मची हुई है। हर कोई पेट्रोल डीजल से मुक्ति पाकर नई चमचमाती इलेक्ट्रिक वाहन लेने की सोच रहा है। ऐसे में अगर आप भी उन्हीं लोगों में से एक है तो यह खबर आपके लिए है।

आपको बता दे की TVS iQube Electric देश के सबसे पॉप्युलर इलेक्ट्रिक स्कूटर्स (Electric Scooter) में शुमार किया जाता है। इस स्कूटर से आपको डेली कम्यूट के लिहाज से बढ़िया रेंज मिलती है। एक बार चार्ज होने पर यह स्कूटर करीब 80KM तक चल सकता है। अगर TVS के iQube Electric में पावर के लिए 4.4 kW का इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है।

रफ्तार के मामले में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 78 किमी प्रति घंटा है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 4.2 सेकेंड में 0 से 40 किमी प्रति घंटा की रफ्तार हासिल कर सकता है। TVS का यह इलेक्ट्रिक स्कूटर नेक्स्ट जेनरेशन TVS SmartXonnect प्लेटफार्म पर काम करता है। इसमें एडवांस्ड टीएफटी क्लस्टर दिया गया है। ग्राहक TVS iQube एप के जरिए स्कूटर के कई फीचर्स को एक्सेस कर सकते हैं। इनमें जियो फेंसिंग, रिमोट बैटरी चार्ज स्टेटस, नेविगेशन असिस्ट, लास्ट पार्क लोकेशन, इनकमिंग कॉल एलर्ट/एसएमएस एलर्ट शामिल हैं।

अगर आप इस सस्ती इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने का मन बना रहे हैं तो आप इसे ₹15,000 के मामूली डाउन पमेंट पर खरीद सकते हैं। स्कूटर की कीमत 1,45,778 रुपये है। डाउनपेमेंट के बाद आपको बाकी अमाउंट के लिए लोन लेना होगा जो आप आसान किश्तों में चुका सकते हैं। अगर आप यह स्कूटर 60 महीने यानी 5 साल के लिए लोन पर लेते हैं तो हर महीने आपकी मंथली EMI 2759 रुपये बनेगी। 60 महीनो तक यह EMI चुकाने के बाद आप 1,65,540 रुपये चुकाएंगे। यानी 34,762 रुपये आपको लोन के ब्याज के रूप में अतिरिक्त देने होंगे। लोन अमाउंट पर 9.7% की ब्याज दर लागू होती है।