बिहार के इस जिले में कचरे से बनेगी बिजली, बक्सर-पटना फोर लेन का निर्माण कार्य जल्द होगा पूरा, केंद्रीय मंत्री ने दिया निर्देश

डेस्क : आज के समय में कचरे की समस्या एक बड़ी समस्या होती जा रही है। इसी कड़ी में बिहार के आरा शहर में फैले कचरे की समस्या से मुक्ति पाने का उपाय निकाला गया है। दरअसल इस के लिए कचरे से बिजली उत्पादन की योजना बनाया जा रहा है। इस संबंध में केंद्रीय ऊर्जा मंत्री व सांसद आरके सिंह ने अधिकारियों को इस दिशा में निर्देश दिया है।

साथ ही इस संबंध में गुरुवार को मंत्री आरके सिंह ने राज्य के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद एवं नगर विकास और पथ निर्माण विभाग के अधिकारियों के संग भी बैठक की। इस बैठक में शहर के विकास को लेकर विचार किया गया। बैठक में मंत्री ने आरा शहर की जल निकासी व्यवस्था को अतिशीर्घ बनाने पर कार्य शुरू करने के निर्देश दिए। साथ ही बैठक में सड़कों के बेहतर रख-रखाव के लिए सड़क निर्माण विभाग के तहत धरहरा पुल से गोपाल चौक तक शीशमहल चौक से रेलवे स्टेशन तक सड़क को समायोजित करने का निर्णय लिया गया।

बक्सर-पटना फोरलेन का कार्य जल्द हो सम्पन्न केंद्रीय मंत्री आर के सिंह ने आरा शहर की कई सारे सड़कों का भी निरीक्षण किया। सड़क निरक्षण के समय जिला प्रशासन के पदाधिकारी, उप विकास आयुक्त सह नगर आयुक्त सहित कई बड़े अधिकारी मौजूद थे। आरा में समीक्षा बैठक भी हुई। केंद्रीय मंत्री ने बक्सर-पटना फोर लेन सड़क बनाने एवं सौन्दर्यीकरण उच्च गुणवत्ता के साथ अतिशीर्घ पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने विद्युत अधीक्षण अभियंता को सड़कों को चौड़ा करने के लिए बिजली के खंभों को हटाकर अंडरग्राउंड केबलिंग करने के निर्देश दिए। धरहरा पुल से पूर्वी गुमटी तक नहर के चौड़ीकरण व सौंदर्यीकरण हेतु आवश्यक कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए। बैठक के दौरान सोन नहर संभाग के अधिकारी, विद्युत विभाग और भारतीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारी भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.