Elon Musk ने की ट्विटर से डील तोड़ने की बात – जानें क्या है पूरा माजरा

10
elon musk (2)

डेस्क : एलन मस्क ने ट्विटर को 44 अरब में खरीदा है। एलन मस्क अब डील कैंसिल कर सकते हैं। इसको लेकर एक नई रिपोर्ट सामने आई है। एलन मस्क की ट्विटर डील रद्द होने के कई कारण हो सकते हैं। एलन मस्क ने चार साल पहले ऐसा ही किया था।

उन्होंने सीज़ कैंडीज के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए एक कैंडी कंपनी खोलने की घोषणा की। लेकिन, बाद में वे इससे हट गए। तब वे ट्विटर के साथ कुछ ऐसा ही कर सकते हैं। हालांकि, अगर वे सौदे से हटते हैं, तो उन्हें 1 अरब जुर्माना का सामना करना पड़ सकता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि कंपनी और उनके बीच एक समझौता हो गया है, जिसमें सौदा रद्द करने वाली पार्टी को 1 1 बिलियन का जुर्माना देना होगा।

डील कैंसिल करने की सबसे बड़ी वजह यह हो सकती है कि ट्विटर में उनकी भागीदारी के सामने आने के बाद से उनकी कंपनी टेस्ला के शेयरों में लगातार गिरावट आ रही है। ट्विटर डील में वह टेस्ला के शेयर बेचकर कुछ पैसे भी देंगे। लेकिन शेयर की कीमत कम होने की वजह से उन्हें यहां कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

यहां चीन का भी बड़ा एंगल है। टेस्ला अपने आधे वाहनों का निर्माण चीन में करती है और वहां भी बहुत अधिक राजस्व उत्पन्न करती है। लेकिन चीन में ट्विटर का कारोबार बंद है। जिसका अर्थ है कि यह वर्ष का सबसे अधिक भ्रमित करने वाला समय होने वाला है, साथ ही साथ सबसे अधिक भ्रमित करने वाला भी है।

एक और कारण दिया गया है कि कंपनी को निकट भविष्य में यूरोप में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। यूरोपीय संघ के आयुक्त थिएरी ब्रेटन ने कहा कि अगर कंपनी हानिकारक सामग्रियों की निगरानी नहीं करती है तो उस पर प्रतिबंध लगाया जा सकता है।इन सभी मुश्किलों से बचने के लिए मस्क डील से हट सकते हैं। इसकी एक और बड़ी वजह है। ट्विटर का शेयर फिलहाल अपने ऑफर प्राइस से 11% नीचे ट्रेड कर रहा है। वह कंपनी के कई कदमों की लगातार आलोचना भी करते रहे हैं। इस वजह से इस डील के कैंसिल होने की संभावनाएं बढ़ रही हैं और ऐसा पहली बार नहीं हुआ है।