ट्विटर को खरीदने को लेकर Elon Musk का बड़ा एलान : 43 अरब डॉलर में खरीदने का दिया ऑफर

12
elon musk twitter

दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क ट्विटर का अधिग्रहण करने के लिए 43 अरब डॉलर की ऑफर दी टेस्ला और स्पेसएक्स के संस्थापक प्रमोटर एलन मस्क ने ट्विटर के हॉस्टल को अपने कब्जे में लेने की कोशिश की है।एक नियामक फाइलिंग के मुताबिक, एलोन मस्क ने ट्विटर को खरीदने के लिए 41.49 अरब रुपये की पेशकश की है।

14 अप्रैल की फाइलिंग के अनुसार, मस्क ने ट्विटर को 54.20 प्रति शेयर के हिसाब से नकद में खरीदने की पेशकश की।मस्क द्वारा दी जाने वाली कीमत 54.20 प्रति शेयर है। यह प्रस्ताव गैर-बाध्यकारी है और सभी सरकारी विनियामक अनुमोदनों के अधीन है। कंपनी मस्क में निवेश करना जारी रखती है और जरूरत पड़ने पर और शेयर खरीदती और बेचती है। इसको लेकर ट्विटर के बोर्ड से चर्चा शुरू हो गई है।

मस्क ने यह पेशकश 5 अप्रैल को की थी और प्रस्तावित सौदे में 11 अप्रैल को संशोधन किया गया था।मस्क ने हाल ही में सोशल मीडिया दिग्गज ट्विटर में बड़ी हिस्सेदारी खरीदी है। ट्विटर की मौजूदा वैल्यूएशन करीब 34.94 अरब है। दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलोन मस्क ने सोशल मीडिया दिग्गज ट्विटर में अहम हिस्सेदारी खरीदी है।

सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (एसईसी) की एक फाइलिंग के अनुसार, एलन मस्क के पास रिवोकेबल ट्रस्ट द्वारा माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर के 734,86,938 शेयर या 9.2 प्रतिशत हैं।मस्क ने यह हिस्सेदारी अप्रत्यक्ष निवेशक के तौर पर खरीदी है, यानी मस्क न तो कंपनी के कारोबार में दखल देंगे और न ही इसे मैनेज करेंगे, वह सिर्फ निवेशक के तौर पर कंपनी से जुड़ेंगे। उन्होंने अंत में बोर्ड में एक सीट से भी इनकार कर दिया। ट्विटर के शत्रुतापूर्ण अधिग्रहण की रिपोर्ट के बाद शेयर की कीमतों में गिरावट आई है। स्टॉक 12% उछलकर 51.11 पर पहुंच गया।