छठ के एक महीने बाद भी रहेगी ट्रेन सीट के लिए मारामारी – इस वजह से आपको नहीं मिल रही टिकट – जानें सिर्फ यहाँ

21
train seat not booking reason during chath

डेस्क : त्योहारी सीजन आ गया है। ऐसे में यदि आप छट पूजा पर बिहार आने की प्रक्रिया में लगे हुए हैं तो आपके लिए मुश्किल खड़ी हो सकती है। बता दें कि इस वक्त ट्रेन में टिकट नहीं मिल रहा है। ट्रेन की सारी सीटें खचाखच भरी हुई है। रोज आने जाने वाली ट्रेनों की सीटों पर दलालों का कब्जा हो गया है। इसका सबसे गहरा असर प्रवासी लोगों पर पड़ा है। प्रवासी लोगों के लिए छठ का पर्व बेहद ही खास होता है, लेकिन इस खास मौके पर ट्रेन में सीट नहीं मिल रही है, जिसकी वजह से वह काफी परेशान है और दर-दर भटक रहे हैं।

ज्यादा जानकारी के लिए बता दें कि बिहार के लोग देश के कोने कोने में बसे हुए हैं। ऐसे में वह दिवाली और छठ पूजा के समय अपने घर पर आते हैं, मुंबई दिल्ली, बंगाल, बेंगलुरु, पुणे और पंजाब जैसे कई बड़े शहरों से लोग वापस लौटने के लिए इंडियन रेलवे का सहारा लेते हैं। संपर्क क्रांति और पटना राजधानी में अब उनको सीट नहीं मिल रही है। इस वक्त ट्रेनों में ऑनलाइन टिकट लेने के लिए नो रूम नजर आ रहा है और टिकट की लंबी वेटिंग चल रही है, जिसको देखकर प्रवासी मजदूरों का मन खीज उठ रही है।

टिकट दलालों ने इस वक्त ट्रेन की सीट पर कब्जा कर रखा है,आने वाले महीने नवंबर और दिसंबर तक दलाल सभी सीट बुक कर चुके हैं। लोगों को अब उनके इर्द-गिर्द चक्कर काटना पड़ रहा है और गुहार लगानी पड़ रही है की कैसे भी समय रहते उनकी टिकट बुक की जाए। ट्रेन टिकट को लेकर सभी लोग परेशान हैं। जल्दबाज़ी में वह कोई भी काम नहीं कर पा रहे हैं, घर वापसी का फैसला करने में भी उको सोचना पद रहा है।