मासूम बच्ची का दर्दनाक हादसे में छिन गया सब कुछ, लेकिन नहीं गंवाया हौसला- अब संभाल रही है करोड़ो का कारोबार

Palomi hand burn turned to businesswoman

Palomi hand burn turned to businesswoman

डेस्क : गर्मियों की छुट्टियों में अक्सर ही बच्चे खेलकूद करते नजर आते हैं। बच्चों को गर्मियों की छुट्टियों का इंतजार रहता है, ऐसे में उनकी दिल से ख्वाहिश होती है कि वह अपनी मनपसंद जगह घूमने जाए। कई माता-पिता अपने बच्चों के साथ घूमने जाते हैं तो कोई रिश्तेदारों से मिलने जाता है। आज हम ऐसे ही एक दर्द भरी कहानी के बारे में आपको बताने जा रहे हैं, जहां पर एक बारहवीं कक्षा में पढ़ रही छात्रा अपनी गर्मियों की छुट्टियों में अपने रिश्तेदारों के घर गई थी। रिश्तेदार के घर छात्रा ( पॉलोमी ) अपने भाई बहनों के साथ खेल रही थी।

लेकिन, जब वह बालकनी में थी तो उसको यह एहसास नहीं था कि आखिर वह क्या कर रही है। अचानक ही उसका हाथ एक बड़ी हाईटेंशन तार पर पड़ गया जैसे ही उसका हाथ हाईटेंशन तार पर लगा तो तार में 11000 वोल्ट का करंट गुजर रहा था। मासूम पॉलोमी को करंट लग गया और उसकी वजह से उस लड़की के दोनों हाथ जल गए। हाथ कुछ इस तरह से जले कि एक तरफ तो डॉक्टरों को पॉलोमी का हाथ काटना पड़ा क्योंकि वह किसी काम का नहीं बचा था और दूसरा हाथ किसी तरह बचा लिया गया लेकिन वह सामान्य हालत में नहीं रहा।

ऐसे में मासूम पॉलोमी का कहना है कि जैसे-जैसे समय बीता वैसे वैसे उनको एहसास हुआ कि जिंदगी शरीर से बढ़कर भी कुछ होती है और वह है हौसला हौसले के दम पर वह अपनी नई जिंदगी बना चुकी है। जिसमें वह अपने पिताजी के द्वारा संभाला गया कारोबार कर रही हैं। वह परिवारिक मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में एक पद संभाल रहे हैं जो जिम्मेदारियों से भरा है। पॉलोमी का कहना है की जब हमारी जिंदगी में विकल्प ख़त्म हो जाते हैं तब भी हमें चुनौतियों से डरना नहीं चाहिए क्यूंकि कोई न कोई विकल्प जरूर निकल आएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *