कृषि बिल हंगामा : बिहार के भोजपुर में कृषि बिल के विरोध में उतरे किसान, NH-30 को किया जाम

कृषि बिल हंगामा बिहार के भोजपुर में कृषि बिल के विरोध में उतरे किसान, NH-30 को किया जाम

डेस्क : कृषि बिल को लेकर सरकार के विरोधी से लेकर सहयोगी हर कोई खिलाफ हो गया है । अब जनता भी अपना विरोध प्रदर्शन दर्ज करने में लग गयी है । तजा जानकारी के अनुसार बिहार के भोजपुर के जगदीशपुर में कृषि बिल को किसानों का अहितकारी कानून लाने का आरोप लगाकर किसान सड़क पर उतर आए। केंद्र सरकार के इस बिल के विरोध में गुस्साए किसानों ने NH-30 को नयका टोला पर जाम कर दिया। किसानो का नेतृत्व अधिवक्ता विनोद वर्मा कर रहे हैं। उनके नेतृत्व में किसान केंद्र सरकार के खिलाफ आक्रोशपूर्ण प्रदर्शन और नारेबाजी कर रहे हैं।

वही राज्यसभा में बिल को लेकर बहस जारी है । कृषि बिल के विरोध में देश भर के किसान आंदोलन कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर कृषि से जुड़े दो विधेयक लोकसभा में पास होने के बाद केन्द्र सरकार ने रविवार को राज्यसभा में पेश किए। राज्यसभा में इस बिल पर चर्चा के लिए चार घंटे का समय तय किया गया है। इन बिलों को राज्यसभा में पेश करते हुए केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि ये दोनों बिल ऐतिहासिक हैं और किसानों के जीवन में क्रांतिकारी बदलाव लाने वाले हैं।

बकुअल सरकार वे इस बिल से किसानो की जिंदगी बद्दल देंगे ।इस बिल के माध्यम से किसान अपनी फसल किसी भी जगह पर मनचाही कीमत पर बेचने के लिए आजाद होगा। इन विधेयकों से किसानों को महंगी फसलें उगाने का अवसर मिलेगा। वहीं इस बिल का कांग्रेस और टीएमसी सांसद ने इसका विरोध किया। पर किसान इस बिल के साथ फ़िलहाल तो जरा भी खुश नहीं दिख रहे । न ही केंद्र सरकार के सहयोगी , विरोधियों की तो खेर क्या कहने , खेर अब देखना ये है की केंद्र कैसे इस बिल को लेकर लोगों में चल रहे आक्रोश को शांत करती है , साथ ही सहयोगी को भी समझाती है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *