पेट्रोल और डीज़ल के दाम बढ़ने से बिहार को सता रहा है महगाई का डर, 20% बढ़ा दिया जाएगा मालभाड़ा

Bihar trucks inflation on price

डेस्क : महंगाई खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। ऐसे में बिहार में दिन प्रति दिन महंगाई बढ़ रही है और आने वाले समय में यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि चीजों के दाम आसमान छू लेंगे। बीते दिन पटना में डीजल का दाम ₹86 और पेट्रोल का दाम ₹93.25 रहा। ट्रांसपोर्टेशन ऑफ बिहार ऑर्गेनाइजेशन के लोगों का कहना है कि मालवाहक अब 20% का इजाफा करने वाले हैं, उन्होंने कहा है कि उनके ऊपर महंगाई सर चढ़कर नाच रही है। जिसके चलते कई चीजों का भाड़ा नहीं निकल रहा है।

ऐसे में उनको मजबूरन मालवाहक के ऊपर भाड़ा इजाफा करना पड़ रहा है बता दें कि इन सभी मालवाहक वाहनों में तेल, दाल, गेहूं और गन्ना जैसे कई खाद्य पदार्थ ले जाए जाते हैं। आने वाले समय में कीमतें बढ़ने वाली है। आम आदमी की समस्या अब बेरोजगारी ही नहीं बल्कि महंगाई भी है और इसको खत्म करने में सरकार असफल होती दिख रही है।

जितने भी ढुलाई के वाहनों के संस्थान हैं चाहे वह राज्य ट्रक ओनर्स एसोसिएशन हो या फिर बिहार मोटर ट्रांसपोर्ट फेडरेशन हो सब का एक ही मत है कि अब वह अपने किराए में वृद्धि करेंगे। हर कीमत पर भाड़ा भरना लोगों की मजबूरी बन गई है। ऐसे में कुछ ट्रक चालकों का कहना है कि वह असहयोग आंदोलन भी चलाएंगे। ट्रांसपोर्टरों का कहना है कि वह सरकार को यह संदेश देना चाहते हैं कि पेट्रोल और डीजल के दामों को भी जीएसटी के दायरे में लाना चाहिए क्योंकि पेट्रोल और डीजल पर एक्साइज ड्यूटी और वेट में राहत बिल्कुल भी नहीं मिल रही है। सरकार जो क्रूड आयल भारत में मंगवाती है उस पर वह जमकर पैसा वसूलती है और वसूले भी क्यों नहीं आखिर क्रूड ऑइल को लाने के लिए बेहद ही ज्यादा मेहनत और मशक्कत करनी होती है। लेकिन इसका असर आम आदमी की जेब पर पड़े यह बिलकुल भी सही नहीं है। ऐसे में व्यवस्था को सजग बनाने की जरूरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

UPSC टॉपर शुभम की कहानी, 6 साल की उम्र में घर छोड़ा, 12वीं में देखा था IAS बनने का सपना मिलिए जागृति से,जानिए कैसे बनीं वो UPSC के महिला वर्ग में देशभर की टॉपर Divya Aggarwal ने जीता BigBossOTT-जानें ट्रॉफी के साथ कितना मिला कैश ? Jio अब बजट रेंज में लॉन्च करेगा लैपटॉप, ये होंगे कीमत और Features Airtel vs Vi vs Jio : जानें 600 रुपये से कम वाला किसका रिचार्ज प्‍लान सबसे बेस्‍ट