Flight Ticket: सिर्फ 9 रुपये में हवाई यात्रा का मौका, जाने ये धांसू ऑफर

अगर आपको भी वेकेशन पर जाना है तो ये खबर आपके लिए है। जी हां, आप महज 9 रुपये में हवाई यात्रा का लुत्फ उठा सकते हैं, वो भी वह इंटरनेशनल टूर। आपको यकीन ना हो तो बता दें अब आप भारत से वियतनाम के बीच मात्र 9 रुपये में सफर कर सकते हैं। दरअसल, इंटरनेशनल एयरलाइन कंपनी वियतजेट (Vietjet) 9 रुपये में एयर टिकट का ऑफर लेकर आई है। इसकी बुकिंग 4 अगस्त से शुरू की गई और ये ऑफर 26 अगस्त तक लागू रहेगा। जिसका मतलब ये कि यदि आप 4-26 अगस्त के बीच बुधवार, गुरुवार और शुक्रवार को टिकट की बुकिंग करते हैं तो आपको यह मौका मिल सकता है।

ये है ऑफर दरअसल, एयरलाइन कंपनी वियतजेट ने बीते दिन दिल्ली में आयोजित एक प्रेस कांन्फ्रेंस के दौरान कहा, “VietJet भारत से वितयनाम की यात्रा के लिए 30,000 प्रमोशनल टिकट ऑफर कर रही है। इन टिकट्स की कीमतें 9 रुपये से शुरू हैं। इसके लिए 15 अगस्त 2022 से 26 मार्च 2023 तक के यात्रा के लिए बुकिंग 4 अगस्त से 26 अगस्त तक की जा सकेगी। एयरलाइन कंपनी के मुताबिक, 4 अगस्त से 26 अगस्त तक प्रत्येक बुधवार, गुरुवार और शुक्रवार को टिकट बुकिंग पर प्रमोशनल टिकट के आप हकदार हो सकते हैं।”

भारत और वियतनाम के लिए 17 रूट्स से डायरेक्ट फ्लाइट एयरलाइन कंपनी वियतजेट के कमर्शियल डायरेक्टर जय एल लिंगेश्वर ने 17 रूट्स को लेकर संवाददाताओं को बताया कि “VietJet 17 रूट्स के लिए भारत और वियतनाम के बीच डायरेक्ट फ्लाइट ऑपरेट करेगा। साथ ही भारत के मुख्य डेस्टिनेशन को दक्षिण पूर्व एशिया (बाली, बैंकॉक, सिंगापुर, कुआलालंपुर), पूर्वोत्तर एशिया (सियोल, बुसान, टोक्यो, ओसाका, ताइपे) और एशिया प्रशांत के साथ जोड़ने की सोच रहा है।”

उन्होंने यह भी कहा कि पांच प्रमुख भारतीय शहरों के यात्री अब दा नांग (Da Nang) के खूबसूरत शहर और फिर होई एन, ह्यू इंपीरियल, माई सन अभयारण्य और दुनिया की सबसे बड़ी गुफा सोन डूंग समेत आसपास के टूरिज्म प्लेस की यात्रा के लिए डायरेक्ट फ्लाइट ले सकते हैं। वहीं, वियतनाम के राजदूत फाम सान चाऊ ने कहा कि “भारतीय पर्यटकों के बीच वियतनाम एक मजबूत पर्यटन स्थल के रूप में उभर रहा है। इसीलिए अब वीजा प्रक्रिया को सरल बना दिया गया है। जिस प्रक्रिया के तहत अब इसके लिए दूतावास जाने की आवश्यकता नहीं है।” आपको बता दें फिलहाल उच्च संख्या में वियतनाम जाने के लिए लोग विजा आवदान कर रहे हैं। वीजा की औसत संख्या कोविड के बाद से 24 गुना बढ़कर प्रतिदिन 6,000 वीजा हो गयी है, जबकि पहले 250 थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *