बिहार : सुपौल के वीरपुर एयरपोर्ट से जल्द शुरू होगी उड़ानें – बीएमपी ने किया सर्वे…

Virpur Airport : बिहार के एक और शहर से डोमेस्टिक फ्लाइट्स शुरू करने की कवायद तेज कर दी गई है। नेपाल की सीमा से सटे सुपौल जिले के वीरपुर हवाईअड्डे को जल्द चालू किया जाएगा। बेगूसराय BMP के कमांडेंट मनोज कुमार, दरभंगा BMP कमांडेंट रवि रंजन के साथ SDM कुमार सत्येंद्र यादव ने हवाई अड्डे का निरीक्षण किया। सोमवार को अधिकारियों ने 1.6 Km रनवे का शुरू से अंत तक सर्वे किया गया।

वाई अड्डा प्राधिकरण द्वारा हवाई फील्ड में बनाए हुए लॉन्ज में अधिकारियों ने बैठक कर एयरपोर्ट से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर भी चर्चा की। चर्चा के दौरान ही यह बात सामने आई कि हवाईअड्डे से घरेलू उड़ान की संभावना को देखते हुए चार से पांच जगह सर्वे किया जाना था। इसमें वीरपुर हवाई अड्डे को भी सर्वे के दायरे में रखा गया था। एक जानकारी के अनुसार अधिकारियों द्वारा पूर्व में सहरसा, पूर्णिया, कटिहार और दरभंगा के हवाई अड्डों का सर्वे किया गया लेकिन अधिकारियों ने वीरपुर के हवाई अड्डे की स्थिति को ही अच्छा बताया।

आपको बता दें कि कोसी योजना के स्थापना काल में वीरपुर हवाई अड्डे का निर्माण किया गया था। अब यह हवाई अड्डा प्राधिकरण को सौंप दिया गया है। वीरपुर हवाई अड्डा का चयन डोमेस्टिक उड़ान के लिए 3 साल पहले ही किया गया था। देश के विभिन्न प्रांतों के कुल 24 हवाई अड्डों का घरेलू उड़ान के लिए चयन किया गया था। इसमें बिहार के वीरपुर हवाई अड्डा भी शामिल था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *