बिहार से झारखंड का सफर होगा आसान – जल्द शुरू होगा फोरलेन हाइवे का काम, जानें – क्या होगा रूट..

डेस्क : बिहार में अरवल के स्थानीय लोगो के लिए एक बेहद अच्छी खबर है। अब शहरवासियों का अरवल से बिहार की राजधानी पटना और झारखंड तक जाने का रास्ता अब काफी आसान और साथ ही सहूलियत के साथ पहुंचा भी जा सकेगा। दरअसल, राजधानी पटना के अनीसाबाद से लेकर झारखंड तक के हरिहरगंज तक फोर लेन सड़क बनाने का कार्य भी जल्द ही शुरू कर दिया जाएगा। इसके लिए निविदा भी निकाल दी गई है। 24 अगस्त तक सभी निविदा भी डाले जाएंगे। चयनित एजेंसी से करार के बाद से ही काम शुरू भी हो जाएगा

फिलहाल अभी अरवल को झारखंड और राजधानी पटना से एनएच 139 जोड़ता है। इसी सड़क को फोर लेन अब बनाया जा रहा है। जगह जगह पर सड़क की चौड़ाई भी बढ़ाई जाएगी। सड़क की चौड़ाई बढ़ाने के क्रम में रोड के किनारे के निर्माण को भी हटाया जाएगा और प्रभावित लोगों को मुआवजा भी प्रदान किया जाएगा। फोर लेन बनाने के लिए भी अब 55 करोड़ रुपये आवंटित कर दिया गया है। यह सड़क अब सीधे पटना से झारखंड के हरिहरगंज तक जुड़ेगी। इस हाइवे की कुल लंबाई 104 किलोमीटर है।

वर्तमान में सड़क की चौड़ाई कम रहने के कारण अरवल बाजार सहित कई जगहों पर जाम की स्थिति बनी रहती है। लग्न के सीजन में एनएच पर आए दिन जाम लगता है। इस वजह से आने-जाने वाले लोगों को काफी फजीहत होती है। सड़क की चौड़ाई कम रहने और तेज रफ्तार से गाड़ियां चलने से अक्सर दुर्घटनाएं होती है। लोगों की उम्मीद है कि सड़क की चौड़करण होने से बाजार में जाम की समस्या दूर हो जाएगी। साथ-साथ आवाजाही में सहूलियत होने से इलाके का भी विकास होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *