आज से व्हीलचेयर पर बैठ चुनाव प्रचार करेंगी ममता बनर्जी ,क्या ममता के पांव में लगी चोट भाजपा को चुनाव में देगी दर्द?

Mamta Banerjee

ममता बनर्जी आज से अपनी चुनावी यात्रा का नए रूप में शुरुआत करेंगी। ममता बनर्जी आज से व्हील चेयर पर बैठे बैठे ही चुनावी रैलियां और सभाएं करेंगी। गौरतलब है कि बुधवार की रात उनके पांव में चोट लग जाने से उन्हें अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था। ममता बनर्जी ने इल्जाम लगाया था की उनपे कुछ लोगों में हमला किया था।

आज से व्हीलचेयर पर रैली- कोलकाता के गांधी मूर्ति में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज रोड शो करेंगी। ममता बनर्जी आज व्हीलचेयर से ही गांधी मूर्ति से हाज़रा तक रोड शो करेंगी। गांधी मूर्ति में जनसभा को संबोधित करने के लिए विशेष मंच का निर्माण किया गया है , जिसपे व्हीलचेयर से जाने की सुविधा है। ममता बनर्जी की सुरक्षा को देखते हुए सभी जगह सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं और भारी पुलिस बल भी तैनात किया गया है।

ममता ने लगाया था हमले का आरोप- दरअसल बुधवार की रात एक सभा के दौरान ममता बनर्जी ने आरोप लगाया था कि गाड़ी में चढ़ते टाइम भीड़ में शामिल कुछ लोगों ने उन्हें धक्का दे दिया था, जिससे उनको पांव में चोट लगी है। हालांकि चुनाव आयोग के पर्यवेक्षकों ने जब इसकी जांच की उन्होंने कुछ और ही कहानी बताते हुए कहा कि ममता बनर्जी कार में चढ़ने के दौरान किसी अन्य चीज से टकराकर घायल हो गई थी और उनके ऊपर किसी ने हमला नहीं किया था।

ममता बनर्जी पर हो चुके हैं हमलें- इससे पहले भी ममता पर हमलें हुए थे , जिससे उनको चुनावों में जबरदस्त फायदा पहुंचा है। वामदलों के शासन के समय भी उनपे हमला हुआ था और पुलिस ने भी उनसे बदतमीजी की थी। इसके बाद ममता ने जबरदस्त आक्रामक रुख अपनाया और उन्हें चुनाव में भारी जीत मिली थी। अब देखने वाली बात होगी की क्या यह चोट भाजपा के लिए खतरनाक साबित होगी या फिर ममता बनर्जी को ही इसका नुकसान उठाना पड़ेगा। हालांकि भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि ममता बनर्जी ममता बनर्जी को इससे कोई फायदा नहीं मिलने वाला है और उनका यह दांव उनको ही नुकसान पहुँचाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *